बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे अधिकारी बन गार्ड के 9 लाख उड़ाए, एटीएम ब्लॉक होने के बाद भी पैसे की हो गयी निकासी

रेलवे अधिकारी बन गार्ड के 9 लाख उड़ाए, एटीएम ब्लॉक होने के बाद भी पैसे की हो गयी निकासी

PATNA : डीआरएम ऑफिस का अधिकारी बनकर साइबर अपराधियों ने पटना जंक्शन की रेलवे गार्ड अरुण कुमार के खाते में सेंध लगाकर करीब ₹900000 उड़ा लिए हैं. अरुण पटना के सगुना मोड़ स्थित आरके पुरम रहते हैं. वे पटना दिल्ली राजधानी समेत कई प्रमुख ट्रेनों में चलते हैं. उनका खाता एसबीआई सिंचाई भवन शाखा सचिवालय में है. 

इस बाबत शनिवार की रात को अरुण ने साइबर सेल और सचिवालय थाने में केस दर्ज करा दिया है. अरुण कुमार से मिली जानकारी के मुताबिक बीते 5 जून को उन्हें पहला फोन कॉल आ.या उसमें शातिर अपराधियों ने 5 जून को उन्हें फोन करके कहा कि आप इस तारीख को रिटायर होने वाले हैं. आपका पेंशन अपडेट करना है. उसके बाद उसने दूसरे नंबर पर अरुण की रेलवे के मोबाइल नंबर पर मैसेज भेजे. अरुण शातिर के झांसे में आ गए और मोबाइल पर भेजे गए ओटीपी नंबर को बता दिया. 

फिर अरुण ने बैंक अधिकारी बेटे राहुल को यह बात बताई. जिसके बाद तत्काल बैंक में पहुंचकर कार्ड को ब्लॉक कराया गया. बावजूद इसके पैसे की निकासी हो गई. सबसे आश्चर्य की बात यह है कि बैंक ने एटीएम को ब्लॉक करा दिया. फिर भी निकासी हो गई. अरुण कुमार की बेटी का कहना है कि वह इस जानकारी के तुरंत बाद सगुना मोड़ स्थित एसबीआई बैंक गयी. 

वहां कहा गया कि आप घबराएं नहीं एटीएम ब्लॉक कर दिया गया है. लेकिन एटीएम ब्लॉक नहीं हुआ. शनिवार को जब अरुण एसबीआई सिंचाई भवन में रकम निकालने गए तो पता चला कि उनके खाते से ₹893984 की निकासी हो गई है और खाते में मात्र ₹50 बच गए हैं. सचिवालय थाने के थानेदार नीतीश कुमार के मुताबिक मामला दर्ज कर लिया गया है पुलिस मामले की जांच में जुट गई है. वहीं इस पूरे मामले की जांच के लिए साइबर सेल की टीम को लगाया गया है.

पटना से रोहित कुमार की रिपोर्ट 

Suggested News