बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कटिहार में रेल प्रशासन की लापरवाही, एक्सपायरी गैस सिलिंडर से बुझाई गयी ट्रैक पर लगी आग

कटिहार में रेल प्रशासन की लापरवाही, एक्सपायरी गैस सिलिंडर से बुझाई गयी ट्रैक पर लगी आग

KATIHAR : जिले के झौवा रेलवे स्टेशन के पास सिलीगुड़ी-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस के चपेट में बाइक आ गई। इस घटना में मोटरसाइकिल की टंकी फटने के बाद ट्रैक पर आग लग गयी। जिससे अफरा तफरी का माहौल हो गया। इस मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है। चर्चा यह है की मोटर साइकिल में आग लगने के बाद रेलवे द्वारा जिस फायर इक्विपमेंट के सहारे आग बुझाया जा रहा था। उस 8 सिलेंडर में से 5 सिलेंडर खराब था। 

बात यह भी सामने आई है की उन आठ सिलेंडर में से पांच का तो डेट एक्सपायर हो चुका था। ऐसे में यात्रियों की सुरक्षा को लेकर रेलवे कैसे इतना लापरवाह है। इस सवाल पर कटिहार एडीआरएम ने कहा कि मामला उनके संज्ञान में आया हैं और निश्चित तौर पर इस पर जांच किया जाएगा। 

बताते चलें की 19 जनवरी को झौवा स्टेशन के पास अवैध तरीके से रेल ट्रैक पार करने के दौरान मोटरसाइकिल ट्रेन की चपेट में आ गया। मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति फरार हो गया,लेकिन रेलवे इस मामले पर मोटरसाइकिल चालक पर भी मामला दर्ज कर आगे जांच की जा रही है। इसी बीच फायर इक्विपमेंट्स सिलेंडर एक्सपायरी होने से फायर कंट्रोल में होकर परेशानी को लेकर सवाल उठता है की क्या रेलवे यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सजग नहीं है।

कटिहार से श्याम की रिपोर्ट 

Suggested News