बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

अब रेलवे में भी रिलायंस का जलबा, कर्मचारियों को मिलेगा एयरटेल की जगह जियो कनेक्शन

अब रेलवे में भी रिलायंस का जलबा, कर्मचारियों को मिलेगा एयरटेल की जगह जियो कनेक्शन

PATNA :  अगर सब कुछ ठीक रहा तो बहुत जल्द रेलवे के 3.78 लाख कर्माचारियों को रिलायंस जियो कनेक्शन मिलेगा। इससे पहले पिछले 6 सालों से एयरटेल रेलवे कर्मचारियों को सेवा देता रहा है। बताया जा रहा है कि रेलवे अपने कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर करीब 100 करोड़ रुपये खर्च करती है।

जियो ने 3 कंपनियों को पछाड़ा

रेलवे कर्मचारियों को अपनी सेवाएं देने के लिए चार टेलीकॉम कंपनियां जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया और बीएसएनएल जैसी दिग्गज कंपनियां सामने थीं। टेंडर हासिल करने वाली कंपनी को तीन साल के लिए रेलवे कर्मचारियों को अपनी सेवाएं देनी थीं और इसके बिल का भुगतान सरकार द्वारा किया जाना है।

सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी को मिलेगा कॉन्ट्रेक्ट

 सूत्रों के अनुसार जियो ने ने इस बार पिछली व्यवस्था की तुलना में इस बार करीब तीस फीसदी की कम दर से रेलवे कर्मचारियों को अपनी सेवाएं देने की पेशकश की है। रेलवे के लिए बोली की शुरुआत इस महीने की शुरुआत में हुई। रेलवे की टेंडर कमेटी, जो वर्तमान में बोली लगाने वाली कंपनियों के कागजों की जांच कर रही है, ने बताया कि अगर कोई विसंगति नहीं पाई गई तो कॉन्ट्रेक्ट सबसे कम बोली लगाने वाली कंपनी को दिया जाएगा।

बता दें कि ट्रेन संचालन के लिए फील्ड स्टाफ के अलावा सुरक्षा के लिए कर्मचारियों को मोबाइल कनेक्शन दिए जाते हैं। इसमें गार्ड, ड्राइवर, स्टेशन मास्टर्स और गनमैन शामिल हैं। टेंडर के तहत रेलवे ने 2जी/3जी की तुलना में 4जी/3जी कनेक्शन की मांग की है। इसके अलावा टेंडर हासिल करने वाले सभी कंपनियों से कहा गया कि वो रेलवे को मुफ्त में कॉलिंग की सेवाएं दें।


Suggested News