बक्सर में हेलीकॉप्टर से निकली रेलवे इंजीनियर की बारात, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

बक्सर में हेलीकॉप्टर से निकली रेलवे इंजीनियर की बारात, देखने के लिए उमड़ी लोगों की भीड़

BUXAR : आम तौर पर दुल्हे कार या घोड़े पर सवार होकर शादी रचाने के लिए बारात लेकर जाते हैं। लेकिन बक्सर में एक दूल्हा हेलीकॉप्टर पर सवार होकर अपने होनेवाले ससुराल गया। इस बारात को देखने के लिए दूर दूर से देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गयी। मामला बक्सर जिले के ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के परसिया गांव का है। इस गाँव के रहनेवाले सुरेंद्र नाथ तिवारी और उमरावती देवी के पुत्र राजू तिवारी आंध्र प्रदेश रेलवे में इंजीनियर है। जिसकी शादी भोजपुर जिला के बड़हरा थाना क्षेत्र के रामशहर गांव के स्वर्गीय वीरेंद्र कुमार चौबे व इंदु देवी की पुत्री कृपा कुमारी से तय हुई थी। बुधवार को राजू तिवारी की शादी थी। 

बताया जा रहा है की राजू तिवारी आठ लाख रूपये में हेलीकॉप्टर पर किराये पर लेकर अपने होनेवाले ससुराल के लिए निकला। हालाँकि राजू तिवारी का कहना है की उसने कोई दहेज़ नहीं लिया है। दहेज़ जैसी कुप्रथा से लड़कियों के विवाह में अड़चन आती है। इस शादी के माध्यम से वह दहेज़मुक्त शादियों का सन्देश देना चाहता है। ताकि दहेज़ के अभाव में लड़कियों की शादी बाधित न हो। 

बता दें की राजू तिवारी के परिजनों ने गाँव में हेलीकॉप्टर उतारने के लिए डीएम से अनुमति मांगी थी। जांच के बाद गाइडलाइन का पालन करते हुए इसकी अनुमति दे दी गयी। इसके पहले भी बक्सर जिले में विधायक ददन पहलवान के बेटे की बारात हेलीकॉप्टर से गयी थी।

बक्सर से संजय उपाध्याय की रिपोर्ट  


Find Us on Facebook

Trending News