पवन सिंह को उसके साथी के साथ एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, इस मामले में की गई कार्रवाई

पवन सिंह को उसके साथी के साथ एसटीएफ ने किया गिरफ्तार, इस मामले में की गई कार्रवाई

PURNIA : बिहार एसटीएफ ने शनिवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए पवन सिंह को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। पवन सिंह पूर्णिया जिले में हत्या और दूसरे अपराधिक मामले में कई केस दर्ज हैं, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपए का इनाम घोषित था। एसटीएफ ने कुख्यात अपराधी पवन सिंह के पास से हथियार भी बरामद किया है। इस कार्रवाई के दौरान पवन सिंह के साथ एसटीएफ ने उसके साथी धीरज यादव को भी गिरफ्तार किया है।

STF के अनुसार कुख्यात अपराधी पवन सिंह के खिलाफ पूर्णिया के अलग-अलग थानों में हत्या और हत्या के प्रयास के कुल 5 केस दर्ज हैं। वहीं, इसके साथी धीरज यादव पर भी कई आपराधिक केस पहले से है। काफी दिनों से इन दोनों की तलाश जिला पुलिस को थी। इन दोनों के पास से हथियार और गोलियां भी बरामद हुई। जिसमें 9mm का एक देसी पिस्टल, एक देसी कारबाइन, 9mm की 10 गोली, 315 बोर की 20 गाली और 2 मैगजीन शामिल है।

अपराधी की पत्नी है मुखिया: कुख्यात अपराधी पवन सिंह का पुराना आपराधिक इतिहास रहा है. इसके खिलाफ टीकापट्टी थाना और कुरसेला थाना में 5 से अधिक मामले दर्ज हैं. पवन सिंह टीकापट्टी थाना क्षेत्र अंतर्गत सपहा गांव के रहने वाले है. पवन की पत्नी मुखिया है.

शिक्षक की हत्या का आरोप: पवन सिंह ने गांव के ही रहने वाले शिक्षक नागेश्वर मंडल की गोली मारकर हत्या कर दी थी. पवन पर नागेश्वर मंडल की हत्या मामले में टीकापट्टी थाना में हत्या का मामला दर्ज है. पवन सिंह मुंगेर जिले के जमालपुर रेलवे में RPF की नौकरी करता था. 2017 में पवन सिंह की पिता ज्ञानचंद सिंह की हत्या हो गई. पवन जॉब छोड़कर घर आ गया और शिक्षक नागेश्वर मंडल की गोली मारकर हत्या कर दी थी।

पिता के हत्यारे को मारी थी गोली

पवन के पिता की हत्या मामले में गांव के ही 17 लोगों पर हत्या का केस दर्ज हुआ था. इसमें शिक्षक नागेश्वर मंडल को कोर्ट ने रिहा कर दिया. यह बात पवन को हजम नहीं हुई और उसने नागेश्वर मंडल की गोली मारकर हत्या कर दी। पवन सिंह पर पूर्णिया के टीकापट्टी थाना, खगड़िया जिले के बेलदौर थाना, कटिहार जिले के कुर्सेला थाना, पोठिया थाना, नवगछिया जिले के रंगरा थाना, भागलपुर जिले के खरीक थाना में हत्या, अपहरण, आर्म्स एक्ट, रंगदारी जैसे गंभीर आपराधिक मामला दर्ज हैं।

Find Us on Facebook

Trending News