बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे में नहीं होगी लिखित परीक्षा, इंटरव्यू के आधार पर मिलेगी नौकरी, देखें किन पदों पर होगी बहाली

रेलवे में नहीं होगी लिखित परीक्षा, इंटरव्यू के आधार पर मिलेगी नौकरी, देखें किन पदों पर होगी बहाली

PATNA : बिहार की राजधानी पटना में रेल मंत्री पीयूष गोयल ने एक बड़ा एलान किया है। बेरोजगारी के दौर से गुजर रहे युवाओं के लिए यह किसी सौगात से कम नहीं। अब लिखित परीक्षा का झंझट खत्म केवल इंटरव्यू के आधार पर मिलेगी नौकरी। मंत्री की माने तो भारतीय रेलवे बड़े स्तर पर युवाओं को रोजगार देने की तैयारी कर रही है। 

केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल ने 12 अगस्त को पटना में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि उनका विभाग जल्द ही रेलवे पुलिस फोर्स में दस हजार जवानों की भर्ती करने जा रहा है। इनमें से 50 प्रतिशत सीटें महिलाओं के लिए आरक्षित है। साथ ही रेल मंत्री ने बताया कि जल्द ही एक लाख तीस हजार पदों पर भर्तियां की जायेंगी, जिनके लिए कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट होगा। रेलवे के एक अधिकारी का कहना है कि युवाओं को रेलवे की वेबसाइट www.rrccr.com देखते रहना चाहिए। वेबसाइट पर भर्ती से संबंधित सूचनाएं दी जाती हैं। 


इन भर्तियों की सबसे खास बात यह है कि इसके लिए कोई लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं होगा। बता दें कि हाल ही में पूर्वी जोनल रेलवे ने हाऊस स्टाफ के पद के लिए भर्तियां निकाली थीं। इन भर्तियों के लिए किसी तरह की लिखित परीक्षा आयोजित नहीं की गयी थी और सिर्फ इंटरव्यू के आधार पर उपयुक्त उम्मीदवारों का चयन किया गया था। रेलवे बीते दिनों में युवाओं के लिए रोजगार का बड़ा स्त्रोत बनकर उभरा है।

Suggested News