बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

परीक्षार्थियों के लिए पूर्व मध्य रेल ने चलायी परीक्षा स्पेशल ट्रेन, देखें सीटों की उपलब्धता

परीक्षार्थियों के लिए पूर्व मध्य रेल ने चलायी परीक्षा स्पेशल ट्रेन, देखें सीटों की उपलब्धता

PATNA : रेलवे की परीक्षा को देखते हुए पूर्व मध्य रेल द्वारा परीक्षार्थियों की सहूलियत के लिए कई ट्रेनें चलायी जा रही हैं। बता दें कि रेलवे की परीक्षा देने बिहार से काफी संख्या में परीक्षार्थी दूसरे राज्य जाते हैं। ट्रेन की जानकारी के साथ ही पूर्व मध्य रेल ने किस ट्रेन में कितनी सीटें उपलब्ध हैं, इसकी जानकारी भी दी है। बता दें कि 10 अगस्त, 2018 को बरौनी से खुलने वाली 05213 बरौनी-सिकंदराबाद परीक्षा स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास में 56 सीटें उपलब्ध हैं। 

साथ ही 10 अगस्त, 2018 को मुजफ्फरपुर से खुलने वाली 05217 मुजफ्फरपुर-भुवनेश्वर परीक्षा स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास में 783 सीटें उपलब्ध हैं। 10 अगस्त, 2018 को दानापुर से खुलने वाली 03257 दानापुर-सिकंदराबाद परीक्षा स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास में 958 सीटें उपलब्ध हैं। 11 अगस्त, 2018 को दरभंगा से खुलने वाली 05579 दरभंगा-भुवनेश्वर परीक्षा स्पेशल ट्रेन में स्लीपर क्लास में 783 सीटें उपलब्ध हैं। 

पूर्व मध्य रेल के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि बिहार से काफी संख्या में रेलवे की परीक्षा देने परीक्षार्थी बाहर जाते हैं। उन्हें सेंटर तक पहुंचने में कोई दिक्कत न हो, इसके लिए परीक्षा स्पेशल के नाम से कई ट्रेनें चलाई जा रही हैं। इन ट्रेनों में बड़ी संख्या में सीटों की व्यवस्था भी की गयी है।


Suggested News