महंगाई की मार झेल रहे लोगों को रेलवे ने दिया बड़ा झटका, जानिए प्लेटफॉर्म टिकट के लिए देने होंगे कितने रूपये

महंगाई की मार झेल रहे लोगों को रेलवे ने दिया बड़ा झटका, जानिए प्लेटफॉर्म टिकट के लिए देने होंगे कितने रूपये

PATNA : महंगाई की मार झेल रहे आम जनता को अब रेलवे ने भी बड़ा झटका दिया है. इसके पहले रेलवे ने कम दुरी की ट्रेनों का किराया बढ़ा दिया है. अब रेलवे ने प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढाकर आम लोगों की जेब ढीली कर दी है. दानापुर मंडल के सभी स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म टिकट का दाम अब 50 रुपएकर दिया है. कोरोना के संक्रमण के कारण पिछले लगभग साल भर से प्लेटफॉर्म बंद कर दिए गए थे. इसकी वजह से प्लेटफॉर्म टिकट की जरूरत भी बंद हो गई थी. हालाँकि कई गाड़ियों का परिचालन शुरू कर दिया गया है. जिसकी वजह से अब रेलवे ने शुक्रवार से प्लेटफॉर्म खोल दिए हैं और प्लेटफॉर्म टिकट की बिक्री भी शुरू कर दी है. हालाँकि प्लेटफॉर्म टिकट अब आम लोगों को 10 रूपये के बजाय 50 रुपए में मिलेगा. 

हालाँकि रेलवे की ओर से कहा गया है की प्लेटफॉर्म टिकट के दामों की बढ़ोतरी स्थायी नहीं है. बाद में इसके दाम में कमी की जाएगी. पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार के मुताबिक कोरोना के दौरान बड़ी संख्या बड़े संख्या में लोग अपने परिजनों को छोड़ने स्टेशन पहुंचते रहे थे. स्टेशन पर भीड़ जमा हो जाने के कारण सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पाता था. इसके कारण प्लेटफॉर्म को बंद रखा गया था. अब प्लेटफॉर्म को खोला गया है साथ ही प्लेटफॉर्म टिकट का दाम बढ़ाया गया है. 

हालाँकि टिकट के दम बढ़ने के आम लोगों को अधिक पैसे देकर अपने परिजनों को प्लेटफॉर्म तक छोड़ने और लाने की मज़बूरी हो गयी है. कई लोगों को अपने परिजनों को स्टेशन के बाहर ही छोड़ना पड़ रहा है. 

Find Us on Facebook

Trending News