बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

BREAKING NEWS

  • पटना के मसौढ़ी में जमीन खरीद बिक्री डेवलर्स कंपनी के गार्ड की हत्‍या, खेत में मिला शव
  • पटना के मसौढ़ी में जमीन खरीद बिक्री डेवलर्स कंपनी के गार्ड की हत्‍या, खेत में मिला शव

  • प्राइवेट स्कूलों की तरह सरकारी विद्यालयों के छात्रों को भी मिलेगा स्कूल बैग, वॉटर बोतल, जूते-मोजे, केके पाठक ने कर दी घोषणा
  • प्राइवेट स्कूलों की तरह सरकारी विद्यालयों के छात्रों को भी मिलेगा स्कूल बैग, वॉटर बोतल, जूते-मोजे, केके पाठक

  • बुलेट की चाहत में पत्नी की गला घोंटकर कर दी हत्या, एक साल पहले शादी कर ससुराल आई थी विवाहिता
  • बुलेट की चाहत में पत्नी की गला घोंटकर कर दी हत्या, एक साल पहले शादी कर ससुराल आई

  • बांका में बाइक की टक्कर से सड़क पार कर रहे एक व्यक्ति की हुई मौत :परिजनो में मचा कोहराम
  • बांका में बाइक की टक्कर से सड़क पार कर रहे एक व्यक्ति की हुई मौत :परिजनो में मचा

  • नवादा में ऐतिहासिक होगी तेजस्वी की यात्रा, दो लाख से अधिक लोगों के शामिल का अनुमान
  • नवादा में ऐतिहासिक होगी तेजस्वी की यात्रा, दो लाख से अधिक लोगों के शामिल का अनुमान

  • मुजफ्फरपुर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय बाइक चोर गिरोह का किया उद्भेदन, 6 चोरों को आधा दर्जन चोंरी की बाइक के साथ किया गिरफ्तार
  • मुजफ्फरपुर पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय बाइक चोर गिरोह का किया उद्भेदन, 6 चोरों को आधा दर्जन चोंरी की बाइक

  • लोकसभा चुनाव को लेकर मुंगेर पुलिस ने शुरू की वारंटियों की धड़पकड़, एक रात में 55 आरोपियों को जेल में डाला
  • लोकसभा चुनाव को लेकर मुंगेर पुलिस ने शुरू की वारंटियों की धड़पकड़, एक रात में 55 आरोपियों को

  • गंगा समेत अन्य नदियों को निर्मल करने और मछली पालन को बढ़ावा देने के लिए रिवर रेचिंग कार्यक्रम,4-4 लाख मछली के बच्चे नदी में डाले गए
  • गंगा समेत अन्य नदियों को निर्मल करने और मछली पालन को बढ़ावा देने के लिए रिवर रेचिंग कार्यक्रम,4-4

  • स्कूल गए 14 वर्षीय छात्र की पिटाई से हुई मौत, परिजनों ने टीचर पर लगाया बेरहमी से पिटने का आरोप
  • स्कूल गए 14 वर्षीय छात्र की पिटाई से हुई मौत, परिजनों ने टीचर पर लगाया बेरहमी से पिटने

  • बिहार क्रिकेट एसोसिएसन के नाम से फर्जीवाड़े में शामिल रहे ओम प्रकाश तिवार को पुलिस  ने किया डिटेन
  • बिहार क्रिकेट एसोसिएसन के नाम से फर्जीवाड़े में शामिल रहे ओम प्रकाश तिवार को पुलिस ने किया

लूटपाट के लिए रेल यात्री को चाकू मारकर किया था जख्मी, जीआरपी ने पूरे गैंग को पकड़ा

लूटपाट के लिए रेल यात्री को चाकू मारकर किया था जख्मी, जीआरपी ने पूरे गैंग को पकड़ा

KATIHAR : कटिहार स्टेशन में  रेल यात्री को धारदार हथियार से जख्मी कर नकद और मोबाइल लूट के मामले का जीआरपी ने खुलासा करते हुए तीन अपराधी को गिरफ्तार करते हुए जेल भेज दिया है जबकि दो नाबालिक को सुधार गृह में भेज दिया गया है। 28 जनवरी को कटिहार स्टेशन के वीआईपी पुल पर अज्ञात लोगों ने चाकू मारकर यात्री से मोबाइल और नगद छीन लिया था, इस पूरा घटना को नशे के जद में आए युवकों के द्वारा अंजाम देने की संभावना जताया जा रहा है मगर रेल पुलिस इस मामले में गोल मटोल जवाब दे रहे है।

यात्रीगण कृपया ध्यान दें... अगर आप यात्रा के दौरान सजग नहीं रहेंगे तो कटिहार स्टेशन पर "नशेरियो की टोली" लूट की वारदात के दौरान आपके जान तक ले सकते हैं, भले ही कटिहार रेल मंडल को 'गेटवे ऑफ इंडिया' भी कहा जाता है लेकिन इस महत्वपूर्ण जंक्शन की सुरक्षा व्यवस्था पिछले कुछ दिनों से  बढ़े वारदात के कारण चर्चा में है। हालांकि घटना के बाद पुलिस इन मामलों का खुलासा जरूर करते हैं मगर नशेड़ीयो की टोली का फाइनली द एंड नहीं होने से बीच-बीच में ऐसे वारदात सामने आ ही जाता है जो पुलिस की भूमिका पर सवाल खड़ा करता है। 

बीते 28 जनवरी को उत्तर प्रदेश से लौटकर अररिया जाने के लिए मोहम्मद अफाक देर रात कटिहार स्टेशन पर ट्रेन से उतरा था,उसे कटिहार स्टेशन से सुबह ट्रेन बदल कर कटिहार-जोगबनी पैसेंजर ट्रेन से अररिया जाना था, इस बीच अहले सुबह अफाक कटिहार स्टेशन के वीआईपी रेल पुल के होकर शौच के लिए स्टेशन के बाहर के तरफ जा रहे थे, इसी दौरान वीआईपी रेल पुल पर ही अज्ञात अपराधियों ने उसे 5 बार चाकू से वार करते हुए उससे नगद और मोबाइल छीन लिया, गंभीर हालात में उसे मेडिकल कॉलेज भर्ती कराया गया जहां अफाक की जान तो बच गई लेकिन उसका मोबाइल और नगदी अज्ञात अपराधियों ने लूट लिया, 

मामले की गंभीरता को समझते हुए रेल एसपी खुद कटिहार मेडिकल कॉलेज पहुंचकर आफाक के परिजनों से मामले पर जानकारी लिया, परिजन मामले पर पूरी जानकारी देते हुए जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे, पुलिस ने भी इसे चुनौती के रूप में लेते हुए इस पर जाँच  शुरू करते हुए चंद दिनों में पूरा मामला का खुलासा कर दिया।

रेल जीआरपी पुलिस इस मामले पर कार्रवाई करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है जबकि दो नाबालिग को इस मामले में बाल सुधार गृह भेजा गया है। गिरफ्तार अपराधियों के पास से घटना में इस्तेमाल किए गए चाकू, लूट की एक मोबाइल और अन्य दो मोबाइल भी बरामद हुआ है, इसके अलावा 1 मलेशियन करेंसी भी बरामद हुआ है। रेल पुलिस इसे भले ही महज लूट के दौरान वारदात बताकर मामले को हल्का करना चाह रहे हैं लेकिन चर्चा यह है पिछले कुछ दिनों से कटिहार में स्मैक जैसे नशे की मामला तेजी से बढ़ा है और वीआईपी पुल जैसा इलाका नशेरियो का अड्डा बना हुआ है। 

शाम ढलते ही उस पुल पर नशेड़ियों का कब्जा हो जाता है अब रेल जीआरपी पुलिस कटिहार सिविल पुलिस के वर्दी-वर्दी भाई भाई बाले रिश्ते को बचाने के लिए इस पर खुलकर कुछ नहीं कहना चाहते हैं या इसके पीछे और कोई वजह है यह तो पुलिस ही जाने। निश्चत तौर पर आफाक के मामले में जीआरपी के त्वरित कार्रवाई करते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी पर रेल पुलिस की तारीफ तो होना चाहिए। 

मगर साथ में यह भी जरूर कहना होगा कि अगर रेल पुलिस स्टेशन के भीतर ही यात्रियों की सुरक्षा को लेकर गंभीर नहीं हुआ तो इससे बड़ा घटना भी हो सकता है। क्योंकि इससे पहले भी कटिहार से ही ऐसा मामला सामने आ चुका है जहां नशेरियो की टोली के चपेट में आने से यात्री का जान तक जा चुका है, हालांकि रेल डीएसपी इस मामले से अलग स्मैक गैंग पर सजग होने की दावा कर रहे हैं।