बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

हमसफर एक्सप्रेस में रेलकर्मी ही कर रहा था गंदा धंधा, रेलवे पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ लिया

हमसफर एक्सप्रेस में रेलकर्मी ही कर रहा था गंदा धंधा, रेलवे पुलिस ने रंगे हाथ पकड़ लिया

DESK : ट्रेन के सफर को हमेशा सुरक्षित माना जाता है। लेकिन अब ट्रेन में ही गलत धंधा शुरू कर दिया गया है। ऐसा ही एक मामला झारखंड के मधुपुर और दिल्ली के आनंद विहार के बीच चलनेवाली हमसफर एक्सप्रेस से सामने आया है। ट्रेन के एटेडेंट ने एसी बोगी में शराब का धंधा शुरू कर दिया था। जिसकी जानकारी रेलवे पुलिस को मिल रही थी। जिसके बाद पुलिस ने इस पर नजर रखनी शुरू कर दिया। इसके बाद कोच अटेंडेंट को ग‍िरफ्तार कर लिया गया। पकड़े गए रेलकर्मी की पहचान समस्तीपुर जिले के चकमेसी निवासी ललित कुमार के रूप में हुई है।

एसी बोगी में छिपा रखी थी मंहगी शराब की बोतलें

बताया गया कि इंस्पेक्टर मनोज कुमार और एसआइ देवेंद्र सिंह की टीम तीन दिनों से इलाहाबाद के रास्ते आ रही ट्रेनों पर नजर रख रही थी। इसी बीच मंगलवार की तड़के प्राप्त इनपुट के आधार पर उत्पाद विभाग ने बाबा बैजनाथ धाम हमसफर एक्सप्रेस की बोगी संख्या 13 में छापा मारा। तलाशी के दौरान पता चला कि कोच अटेंडेंट ने केबिन में छह कार्टन शराब रखी है। कार्टन से करीब 50 लीटर शराब बरामद की गई। शराब की बोतलों पर यूपी में बिक्री के लिए वैध का स्टीकर लगा था। 

बिहार में चेन पुलिंग कर देनी थी डिलीवरी

शराब बरामदगी के बाद कोच अटेंडेंट ललित कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया। अधिकारी आरोपित से पूछताछ कर गिरोह के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं।  पूछताछ में जानकारी मिली कि आरोपित पटना जंक्शन से ट्रेन खुलते ही चेन पुङ्क्षलग कर शराब की खेप किसी अन्य को सौंपने वाला था। 


Suggested News