बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

ट्रेन में लूटपाट के दौरान अपनी जान गंवानेवाली सलोनी के हत्यारों को रेल पुलिस ने किया गिरफ्तार, दारोगा परीक्षा देने के दौरान हुई थी हादसे का शिकार

ट्रेन में लूटपाट के दौरान अपनी जान गंवानेवाली सलोनी के हत्यारों को रेल पुलिस ने किया गिरफ्तार, दारोगा परीक्षा देने के दौरान हुई थी हादसे का शिकार

PATNA  : दारोगा परीक्षा देने जाने के दौरान मुजफ्फरपुर के सगौली रेलवे स्टेशन पर छिनतई के दौरान ट्रेन से कटकर अपने हाथ पैर गंवाने के बाद मौत का शिकार हुई मोतिहारी की सलोनी कुमारी को आखिरकार इंसाफ मिल गया है। मामले में मुजफ्फरपुर रेल एसपी द्वारा गठित एसआईटी ने हादसे के दस दिन बाद आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में रेल एसपी ने बताया कि इस हादसे को बेहद गंभीरता से लिया गया था। जिसमें लूटपाट करनेवाले और मृतका के छीने गए मोबाइल को खरीदनेवाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है।

रेल एसपी ने बताया कि 17 दिसंबर को गाड़ी सं.-05288 में सलोनी कुमारी, उम्र-करीब 23 वर्ष, पे.-प्रमोद पाण्डेय, ग्रा.उच्चीडीह वार्ड नं-05, थाना-पलानवाॅं, जिला-पूर्वी चम्पारण के यात्रा के दौरान सगौली रेलवे स्टेशन पर एक अज्ञात् अपराधी के द्वारा हाथ से इनफिनिक्स कम्पनी का मोबाइल नं. 8757392361 को छीनकर चलती ट्रेन से कूदकर भाग गया, जिसके पीछे सलोनी कुमारी के दौड़ने के क्रम में पैर फिसल जाने के कारण उक्त ट्रेन के चपेट में आ जाने के कारण सलोनी कुमारी का दाहिना पैर एवं दाहिना हाथ कट गया, जिसके कारण वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी, जिसे इलाज के लिए पीएमसीएच के आईसीयू में भर्ती कराया गया। इलाज के क्रम में 22.12.2023 को सलोनी कुमारी की मृृत्यु हो गयी।

 घटना की सूचना प्राप्त होते ही अद्योहस्ताक्षरी द्वारा श्री उमेश कुमार, रेल पुलिस उपाधीक्षक (मु.-02), कैम्प बेतिया के नेतृृत्व में एसआईटी का गठन कर कांड का अविलम्ब उद्दभेदन करने का निर्देश दिया गया, जिसकी निगरानी लगातार  की जा रही थी एवं कांड की गंभीरता को देखते हुए उक्त एसआईटी को सहयोग हेतु जिला मुख्यालय से अतनु दत्ता, रेल पुलिस उपाधीक्षक (मुख्यालय-01) मुजफ्फरपुर को सगौली भेजा गया। कांड के तकनीकी अनुसंधान गहराई से कराते हुए संदिग्धों के विरूद्ध लगातार छापामारी कर रंजीत कुमार गिरी उम्र-19 वर्ष, पे.-सजावल गिरी, सा.परसा पूरबरिया टोला, थाना-मझौलिया, जिला-पश्चिमी चम्पारण को गिरफ्तार किया गया था।

जिससे घटना के संदर्भ में गहराई से पूछताछ की गयी तो वह अपना दोष स्वीकार करते हुए शौकत अली उर्फ झून्ना, पे.जुनाव अली, सा.नया टोला वार्ड नं.-06 बंगड़ा गुमटी, थाना-सगौली, जिला-पूर्वी चम्पारण के साथ घटना कारित करने एवं सलोनी कुमारी के हाथ से झपटा मारकर छिनी गयी मोबाईल सेट को जबरेज आलम उम्र-30 वर्ष, पे0-नज्जू मियाॅं, सा0- बंगड़ा गुमटी, रेलवे ट्रैक के बगल में खाली परती जमीन, थाना-सगौली, जिला-पूर्वी चम्पारण के हाथों 1500 (पन्द्रह सौ) रूपया में बेचने एवं तत्काल 500 (पाॅंच सौ) रूपया प्राप्त करने और चोरी का मोबाईल सेट बिकने के बाद 1000 (एक हजार) रूपया बाद में देने की बात बताया गया है एवं अनुसंधान के क्रम में अभियुक्त जबरेज आलम के पास से घटना में छिनी गयी मोबाईल सेट को क्षतिग्रस्त हालत में बरामद किया गया। 

गिरफ्तार अभियुक्तों का विवरण:-

1.    रंजीत कुमार गिरी उम्र-19 वर्ष, पे.-सजावल गिरी, सा.-परसा पूरबरिया टोला, थाना-मझौलिया, जिला- पश्चिमी चम्पारण।

2.    शौकत अली उर्फ झून्ना, पे.-जुनाव अली, सा.-नया टोला वार्ड नं.-06 बंगड़ा गुमटी, थाना-सगौली, जिला-पूर्वी चम्पारण।

3.    जबरेज आलम उम्र-30वर्ष, पे.-नज्जू मियाॅं, सा.- बंगड़ा गुमटी, रेलवे ट्रैक के बगल में खाली परती जमीन, थाना-सगौली, जिला-पूर्वी चम्पारण।

बरामद सामानों का विवरण:-

1.    घटना में छिनी गयी मोबाइल सेट इनफिनिक्स कम्पनी का मोबाईल नं-8757392361 को क्षतिग्रस्त हालत में बरामद किया गया।

2.    छापामारी के दौरान अपराधियों के पास से कुल-13 मोबाईल बरामद हुआ है, जिस संबंध में आरोपियों एवं अन्य के विरूद्ध अलग से कांड दर्ज कर अग्रत्तर कार्रवाई की जा रही है।

एसआईटी में शामिल पुलिस पदाधिकारियों/कर्मियों का पद एवं नाम:-

DySRP उमेश कुमार

DySRP अतनु दत्ता

पुनि संतोष कुमार    

पुअनि जय प्रकाश सिंह, 

पुअनि अजय कुमार पासवान, 

प्रापुअनि दीपक कुमार, तकनीकी शाखा एवं अन्य पुलिसकर्मी।

    उल्लेखनीय है कि घटना का सफल उद्दभेद्न करने में सराहनीय कार्य के लिए उक्त पुलिस पदाधिकारियों में से पुलिस उपाधीक्षक एवं पुलिस निरीक्षक को प्रशस्ति-पत्र एवं संबंधित पुलिस अवर निरीक्षक एवं पुलिसकर्मियों को नगद राशि से पुरस्कृृत किया जा रहा है एवं कांड का त्वरित विचारण कराकर संलिप्त अपराधकर्मियों को कठोर सजा दिलायी जाएगी।

Suggested News