BIHAR NEWS : अवैध टिकट के गोरखधंधे का रेल पुलिस ने किया भंडाफोड़, तीन धंधेबाजों को किया गिरफ्तार, डेढ़ लाख का टिकट बरामद

BIHAR NEWS : अवैध टिकट के गोरखधंधे का रेल पुलिस ने किया भंडाफोड़, तीन धंधेबाजों को किया गिरफ्तार, डेढ़ लाख का टिकट बरामद

AURANGABAD : औरंगाबाद के रफीगंज में रेल पुलिस बल ने शहर के आरबीआर हाई स्कूल के पास एवं इमादपुर में तीन दुकानों में छापेमारी कर अवैध रेल टिकट बनाने के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है। रेल पुलिस ने मौके से तीन धंधेबाजों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है। 

इस मामले को लेकर आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक वीके सिंह ने बताया की पंडित दीनदयाल उपाध्याय के आरपीएफ मंडल के सीनियर कमांडेंट जेतिन बी राज के आदेश पर छापेमारी अभियान चलाया गया। आगामी त्योहार के दौरान रेल टिकट दलालो पर अंकुश लगाने हेतु कुशल अधिकारी एवं जवानों की टीम बनाकर छापेमारी की कार्रवाई की गई। आरपीएफ के जवानों ने आरबीआर स्कूल के पास ओम इंटरनेट प्रिंटिंग दुकान में छापेमारी की। इसके बाद कासमा थाना के विशंभरपुर गांव निवासी रंजीत कुमार के अर्चना प्रेस इंटरनेट दुकान में छापेमारी की गयी। इसके बाद कासमा थाना के सरावक गांव निवासी श्रीचंद प्रजापति के छोटी इमादपुर के पास स्थित ग्राहक इंटरनेट दुकान में छापेमारी की गई। 

छोटी इमादपुर निवासी दीपक कुमार को हिरासत में लेते हुए आरपीएफ कार्यालय में लाया गया। कुल तीन लोगो को गिरफ्तार किया गया। इस दौरान कुल मिला कर करीब एक लाख पचास हज़ार रुपये का अवैध रेलवे टिकट बरामद किया गया है। छापेमारी में टिकट दलाली में प्रयोग किये जाने वाले तकनीकी उपकरण लैपटॉप, मॉनिटर, सीपीयू, की-बोर्ड, माउस आदि जब्त किया गया है। जब्त उपकरणों की फॉरेंसिक जांच भी कराई जाएगी। ताकि पुख्ता तकनीकी सबूत न्यायालय में पेश कर अभियुक्तों को सजा दिलाई जा सके। 

गिरफ्तार तीनों धंधेबाजों को जेल भेज दिया गया है। उन्होंने कहा की टिकट दलाली पर पूरी तरह से अंकुश लगाने को लेकर लगातार छापेमारी की जा रही है। गिरफ्तार धंधेबाजों दीपक कुमार, श्रीचंद प्रजापति एवं रंजीत कुमार को जेल भेज दिया गया है। छापेमारी टीम में उप निरीक्षक इंदल कुमार, सहायक उप निरीक्षक बीके पांडेय, आरके राय, रवि कुमार एवं अन्य पुलिस बल शामिल थे।

औरंगाबाद से दीनानाथ मौआर की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News