बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मुजफ्फरपुर में ट्रेन से शराब तस्करी का रेल पुलिस ने किया खुलासा, पार्सल बोगी से शराब की बड़ी खेप किया बरामद

मुजफ्फरपुर में ट्रेन से शराब तस्करी का रेल पुलिस ने किया खुलासा, पार्सल बोगी से शराब की बड़ी खेप किया बरामद

MUZAFFARPUR : बिहार में पूर्ण शराबबंदी के बाद भी शराब का कारोबार रुकने का नाम नहीं ले रहा है. कारोबारी सड़क मार्ग के साथ अब ट्रेन का भी सहारा ले रहे हैं और ट्रेन से शराब तस्करी को अपना सुरक्षित ठिकाना बनाने में लगे हैं. शराब कारोबारी ट्रेन के पार्सल बोगी के माध्यम से सामानों के आर में शराब के कारोबार करने में जुटे हुए हैं. जिसे रेलवे सुरक्षा बल ने जांच के दौरान पकड़ लिया है और पार्सल के माध्यम से लाए गए 10 ड्रम के अंदर छुपा कर रखी गई शराब की 19 सौ ट्रेटा पैक को बरामद किया है. जिसकी कीमत मार्केट में तक़रीबन चार लाख रुपए बताई जा रही है. 

दरअसल होली पर्व एवं चुनाव के मद्देनजर रेल एसपी डॉक्टर कुमार आशीष के निर्देश पर मुजफ्फरपुर रेलवे सुरक्षा बल मुजफ्फरपुर स्टेशन पर अन्य प्रदेश से आने वाले ट्रेनों में सघन तलाशी कर रही है. इसी दौरान रेलवे सुरक्षा बल ने पोरबंदर से मुजफ्फरपुर पहुंची तो पार्सल बोगी को जांच किया तो उसके अंदर 10 ब्लू रंग ड्राम को चेक किया तो रेलवे सुरक्षा बल के जवानों के होश उड़ गए. जिसके अंदर से भारी मात्रा में शराब की ट्रेटा पैक को बरामद किया. सभी ड्रामो को खाली किया तो 19 सौ शराब की ट्रेटा पैक को जप्त किया है.जिसका बाजार मूल्य 4 लाख रुपए बताया जा रहा है. पार्सल से मांगने वाले शराब कारोबारी की तलाश मे जुट गईं हैं.

रेल सुरक्षा बल के प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि आगामी होली पर्व एवं चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रेलवे स्टेशन मुजफ्फरपुर पर लम्बी दूरी से आने वाली ट्रेनों के पार्सल से आने वाली बुकसुदा सामानों को जांच किया जा रहा है. इसी दौरान गाड़ी सं०- 19269 के मुजफ्फरपुर स्टेशन के प्लेटफार्म सं०- 05 खड़ी हुई तो रियर कम्पार्टमेंट से उतारा गया.

बुकसुदा माल को चेक की तो बुकसुदा 10 ब्लू रंग के ड्रम पाया गया,जिस ड्रम के अन्दर  कुल 1900 ट्रेटा पैक को बरामद किया गया है. जिसका अनुमानित मूल्य करीब 4 लाख रुपए बताया गया. वहीं परसों से शराब मांगने वाले कारोबारी के बारे में जानकारी इकट्ठा किया जा रहा है जल्द ही कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News