रेल पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय मोबाईल चोर गिरोह का खुलासा, 30 लाख की मोबाइल के साथ 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार

रेल पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय मोबाईल चोर गिरोह का खुलासा, 30 लाख की मोबाइल के साथ 4 बदमाशों को किया गिरफ्तार

BETTIAH : बेतिया में रेल पुलिस ने अंतर्राष्ट्रीय मोबाईल चोर गिरोह का खुलासा किया है। पुलिस ने चोरी की 127 मोबाईल के साथ चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है जो भारत नेपाल सीमा पर स्थित पूर्वी चंपारण के घोड़ासहन के रहनेवाले है। सभी शटरकटवा गिरोह के सक्रिय सदस्य बताये जा रहे हैं। गिरफ्तार अपराधियों में मो. सेराज, पप्पू गोस्वामी, नसरुद्दीन और करण कुमार शामिल है जो दिल्ली के कल्याणपुर में एक मोबाइल दुकान का शटर काटकर लगभग 30 लाख की कीमत का मोबाइल चोरी कर ट्रेन से ला रहे थे। 


इसी बीच नरकटियागंज जीआरपी की टीम शराब की जांच के लिए सप्तक्रांति ट्रेन में तलाशी कर रही थी। कुमारबाग स्टेशन के पास टीम ने चार बैग के साथ संदिग्ध युवकों को देखा और जब उनकी तलाशी ली गई तो बैग में विभिन्न ब्रांड का 127 मोबाइल था। जिसे देखकर रेल पुलिस भी हैरान रह गई।

रेल पुलिस ने मोबाइल को जब्त कर लिया। अपराधियों से पूछताछ में पता चला की सभी घोड़ासहन के रहनेवाले हैं और देश के कई हिस्से से बड़े पैमाने पर मोबाइल चोरी कर नेपाल में बेच दिया करते हैं। रेल पुलिस इस चोर गिरोह से जुड़े नेपाल के सिंडीकेट के तार को भी खंगाल रही है जो चोरी का मोबाइल बड़े पैमाने पर खरीदने का काम करते है।

इसकी पुष्टी करते हुए जीआरपी इंस्पेक्टर कमल किशोर सिंह ने बताया कि छापेमारी के दौरान दो अपराधी फरार हो गए है। जिसकी पहचान कर ली गई है और उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

बेतिया से आशीष कुमार की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News