बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

पटना में राजधानी एक्सप्रेस से रेल पुलिस को मिला इतना सोना कि देख कर रह दंग, तीन बांग्लादेशी तस्कर भी पकड़ाए

पटना में राजधानी एक्सप्रेस से रेल पुलिस को मिला इतना सोना कि देख कर रह दंग, तीन बांग्लादेशी तस्कर भी पकड़ाए

PATNA : देश की सबसे सुरक्षित और वीआईपी ट्रेन राजधानी एक्सप्रेस तस्करों की पसंद बनती जा रही है। कभी ट्रेन में शराब की तस्करी की जाती है। कभी दूसरे सामान तस्करी के लिए मंगाई जाती है। अब राजधानी एक्सप्रेस से सोने की तस्करी भी शुरू कर दी गई है। बीती रात पटना के पाटलीपुत्र स्टेशन  पर आई गाड़ी संख्या 12423 डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस से करीब दो करोड़ की 4536.09 ग्राम सोने जैसी धातु बरामद की गई है। 

मामले की जानकारी देते हुए आरपीएफ के इंस्पेक्टर शंकर अजय पटेल ने बताया कि रेल पुलिस और डीआरआई के संयुक्त कार्रवाई में  तीन विदेशी बांग्लादेशी नागरिकों को भी गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार व्यक्ति का नाम मोहम्मद कमरूजामन, मोहम्मद साहब अली और मोहम्मद अयूब खान है। उन्होंने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि कोई सोना का तस्कर गाड़ी संख्या 12423 गुवाहाटी से सोना लेकर दिल्ली जा रहा है। उनकी गिरफ्तारी के लिए आनन-फानन में एक टीम का गठन किया गया।

कोच बी-11 में की थी बुकिंग

टीम के द्वारा पाटलिपुत्र स्टेशन गाड़ी संख्या 12423 के कोच संख्या B - 11 बर्थ नं 12,15 एवं 16 से 3 व्यक्ति मो. साहब अली, मो. अयूब अली व मो. कमरूजामन बादल को सोना के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि तीनों आरोपितों को पकड़ कर आरपीएफ पोस्ट पाटलिपुत्र में लाया गया। उसके बैग को सर्च किया तो बैग से लगभग 1 किलो ग्राम सोना जैसी धातु मिली तथा एक पवार बैंक में रखा लगभग 800 ग्राम सोने का बिस्कुट मिला।  कुल 1800 ग्राम अनुमानित मूल्य 1,01,80,00 है। जिसका मौके पर संयुक्त नोट बनाया गया। 


दिल्ली में देनी थी डिलीवरी

उन्होंने बताया कि DRI पटना द्वारा बताया गया कि सभी बैग को DRI कार्यालय में गहनता से चेक किया तो कुल 4536.09 ग्राम सोना मिला। जिसका अनुमानित मूल्य 2,59,69,115 है। पूछने पर तीनों आरोपितों ने बताया कि ये तीनो बंगलादेश से प्राइवेट गाड़ी से गुवाहाटी आये। वहां से गाड़ी संख्या 12423 से दिल्ली जा रहे थे। दिल्ली पहुँचने पर इन्हें कोई फोन करता और बैग लेकर जाता।

Suggested News