गया में रेलवे के आइसोलेशन कोच में आग लगी नहीं, लगाई गई थी, पुलिस ने आरोपी का किया अरेस्ट

गया में रेलवे के आइसोलेशन कोच में आग लगी नहीं, लगाई गई थी, पुलिस ने आरोपी का किया अरेस्ट

GAYA : गया रेलवे स्टेशन स्थित पिलग्रिम प्लेटफॉर्म पर खड़ी आइसोलेशन कोच में आग लगाने वाले व्यक्ति को आरपीएफ ने मंगलवार की शाम गिरफ्तार कर लिया।गिरफ्तार युवक की पहचान बेलागंज थाना क्षेत्र महादेच बिगहा के रहनेवाला बालदेव यादव के पुत्र तिलेश्वर प्रसाद यादव के रूप में की गयी है।

गौरतलब है कि सोमार को आइसोलेशन कोच में आग लगा दी गयी थी।पुलिस ने वरिष्ठ मंडल सुरक्षा आयुक्त के निर्देश पर सीसीटीवी से निरीक्षण के दौरान एक व्यक्ति आइसोलेशल कोच में सोमवार की सुबह 8:02 बजे प्रवेश करते हुए देखा गया।इसके बाद 8:17 बजे दूसरी तरफ से निकलकर जाते देखा गया। इसका हुलिया लंगड़ा-लंगड़ा कर चलते हुए स्काई ब्लू रंग का टीशर्ट माथे पर काले रंग की टोपी व काली रंग की फुल पैंट,जूता काले रंग का पहने हुए दिखायी दिया। हुलिया के आधार पर उसकी पहचान करते हुए गया रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया से गिरफ्तार किया गया।

कोच के अंदर फेंक दी थी जलती हुई बीड़ी

 गिरफ्तार युवक ने अपना गुनाह कबूल करते हुए पुलिस को बताया कि आइसोलेशन कोच में बैठ कर बीड़ी पीकर जलते हुए छोड़ दिया था। इसके बाद उसकी आग से कोच में आग लग गयी। इस आइसोलेशन कोच के जलने से लगभग एक लाख रुपये की क्षति हुई है। युवक के खिलाफ आरक्षी बृजभूषण मिश्रा व आरक्षी अमित कुमार दोनों पदस्थापित रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट गया के समक्ष उपनिरीक्षक विक्रम देव सिंह रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट गया के द्वारा जामा तलाशी ली तो उनके जींस फुल पैंट के आगे के दाहिने पैकेट से माचिस की डिबिया बरामद की। इसमें तीन तिल्ली पाये गये सहित अन्य सामान भी बरामद किया गया।

 गिरफ्तार व्यक्ति व जब्त सामान के साथ अग्रिम कार्रवाई के लिए रेल थाना को सौंपा गया। जहां उक्त गिरफ्तार व्यक्ति के विरुद्ध अपराध संख्या 275/21 के अंतर्गत धारा 436/427 भारतीय दंड संहिता व 151 रेलवे अधिनियम कायम किया गया।




REPORTED BY MANO KUMAR SINGH

Find Us on Facebook

Trending News