बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

दारोगा अभ्यर्थी से मोबाइल छिनतई मामले में रेल एसपी ने की कार्रवाई, जांच के लिए एसआईटी का किया गठन

दारोगा अभ्यर्थी से मोबाइल छिनतई मामले में रेल एसपी ने की कार्रवाई, जांच के लिए एसआईटी का किया गठन

MUZAFFARPUR : पूर्वी चंपारण के सुगौली स्टेशन पर दारोगा बहाली के परीक्षा में शामिल होने जा रहे युवती सलोनी कुमारी से झपट्टामार गिरोह के सदस्यों ने मोबाइल छिनतई की वारदात को अंजाम दिया था। वही इस घटना में सलोनी कुमारी ने ट्रेन से गिरकर अपना हाथ और पैर गंवा दिया। जिसके बाद उसके गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे पटना के पीएमसीएच में भर्ती कराया गया है। जहाँ गंभीर स्थिति में सलोनी कुमारी का इलाज़ चल रहा है। इस पूरे घटनाक्रम को NEWS4NATION की टीम ने बड़ी प्रमुखता के साथ चलाया था। अब वही पुरे मामले में मुजफ्फरपुर रेल एसपी डॉक्टर कुमार आशीष ने संज्ञान लेते हुए एक एसआईटी टीम का गठन किया है। ताकी पुरे मामले का जल्द से जल्द उद्भेदन किया जा सके। 

मामला कुछ इस प्रकार है

दरअसल बिहार की एक बेटी अपने दिल में कई सपना संजोये चली थीं दरोगा बनने। लेकीन बन गई विकलांग। जिसके बाद उस बेटी और उसके परिजनो का रो रो कर बुरा हाल हो रहा है। आपकों बता दें कि पूरा मामला मुजफ्फरपुर बेतिया रेल खंड के सुगौली स्टेशन के पास की है। जहाँ पूर्वी चंपारण के पलनमा थाना क्षेत्र के उचीडीह निवासी प्रमोद पाण्डे के पुत्री सलोनी कुमारी रविवार को सुबह तक़रीबन 5 बजे अपने घर से निकली और भसनाडीह स्टेशन से ट्रेन पड़कर मोतिहारी के लिए निकली। जहाँ से वह अपने फुआ के लडका के साथ पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया जाती। जहाँ वह दरोगा बहाली की परीक्षा में शामिल होती। लेकिन उसे क्या पता था की उसका यह सपना सिर्फ सपना ही बनकर रह जाएगा और हुआ भी कुछ ऐसा ही। 

पीड़िता के भाई ने बताया

वही पूरे मामले को लेकर पीड़िता के भाई से बताया कि उनकी बहन रविवार की सुबह 5 बजे घर से निकली थी और पैसेंजर ट्रेन पकड़ कर मोतिहारी जा रही थी। जहां से उसे फूआ के लड़के के साथ पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया में दरोगा बहाली की परीक्षा में शामिल होना था। वही सुगौली स्टेशन के पास वह ट्रेन के गेट के पास बैठी हुई थी और फोन पर किसी से बातचीत कर रही थी। इसी दौरान झपट्टा मार गिरोह के कुछ सदस्य उसका मोबाइल छीनकर भागने लगे। जिसका उनकी बहन सलोनी कुमारी ने विरोध किया। इसी क्रम में उनकी बहन ट्रेन से नीचे गिर गई और अपना पैर और हाथ गंवा बैठी। 

मुजफ्फरपुर रेल एसपी ने कहा

पूर्वी चंपारण के सुगौली स्टेशन पर रक्सौल-मुजफ्फरपुर सवारी गाड़ी संख्या-05288 खुलने के दौरान प्लेटफार्म सं0-01 के पूर्वी छोर पर ट्रेन से गिर कर युवती गंभीर रूप से जख्मी हो गई। जिसका तत्क्षण उपचार कराया गया। बेहतर इलाज हेतु उसे पी0एम0सी0एच0 भेजा गया। जहाॅं वह इलाजरत है। वही मामले में रेल एसपी डॉक्टर कुमार आशीष ने बताया कि घायल सलोनी कुमारी द्वारा दिए गए फर्द बयान में मोबाईल छिनने की बात बतायी गयी है। रेल पुलिस की एस0आई0टी0 सभी बिन्दुओं पर गहनता से जाॅच कर दोषियों को शीघ्र पकड़कर कठोरतम कानूनी कार्रवाई करेगी।

एसआईटी का गठन

रेल पुलिस उपाधीक्षक, मु0-2, मुजफ्फरपुर कैम्प-बेतिया के नेतृत्व में एस0आई0टी0 का गठन किया गया है। जिसमें पु0नि0 प्रवीण कुमार, रेल पुलिस निरीक्षक, नरकटियागंज, पु0नि0 संतोष कुमार, रेल पुलिस निरीक्षक, सगौली, पु0अ0नि0 जय प्रकाश सिंह, रेल थानाध्यक्ष, सगौली, स0अ0नि0 मो0 मुस्तकीम, रेल थाना सगौली एवं अमीत रंजन, तकनीकी शाखा, रेल मुजफ्फरपुर शामिल है। गठित एस0आई0टी0 द्वारा घटना के विभिन्न बिन्दुओं पर जाॅंच, घटना का कारण तथा मोबाईल की बरामदगी हेतु अग्रतर कार्रवाई जा रही है।

मुजफ्फरपुर से मणिभूषण की रिपोर्ट

Suggested News