रेलवे टिकट पर पीएम मोदी की तस्वीर छापने पर चुनाव आयोग सख्त, रेलवे ने अपने 4 अधिकारी को किया सस्पेंड

रेलवे टिकट पर पीएम मोदी की तस्वीर छापने पर चुनाव आयोग सख्त, रेलवे ने अपने 4 अधिकारी को किया सस्पेंड

N4N DESK : लोकसभा चुनाव में प्रचार को लेकर चुनाव आयोग अब सख्त नज़र आ रहा है. सोमवार को कई नेताओं के प्रचार पर बैन लगाने के बाद आयोग की सख्ती का असर दिखने को मिला है. चुनाव आयोग की सख्त हिदायत के बावजूद रेल टिकटों पर पीएम मोदी की तस्वीर छपने के मामले में कार्रवाई की गई है. यह मामाल यूपी के बाराबंकी का है. इस मामले में रेलवे के दो कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है. खबर के मुताबिक 13 अप्रैल को टिकट कर्मचारी ने गलती से पुराने टिकट की शीट पर प्रिंट कर टिकट दे दी. जिसके बाद इस मामले में कार्रवाई की गई है.

आपको बता दें कि आदर्श आचार संहिता के लागू होने के बावजूद रेलवे टिकटों पर पीएम मोदी की तस्वीरें छपी हुई दी जा रही थीं. इस मामले में चुनाव आयोग ने रेलवे को नोटिस भी जारी किया था. रेल मंत्रालय के सूत्रों की मानें तो गंगा सतलज एक्सप्रेस (13308) के थर्ड एसी में टिकट पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर लगी हुई थी. ये ट्रेन बाराबंकी से वाराणसी के लिए जा रही थी. इस पर बाद में बवाल हुआ था और चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई गई थी.

जिसके बाद चुनाव आयोग ने रेलवे को नोटिस भेजा और अब रेलवे ने अपने कर्मचारियों पर कार्रवाई करते हुए 4 को सस्पेंड कर दिया है. रेलवे टिकट के पीछे प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) सबके लिए आवास का विज्ञापन छपा है. साथ ही पीएम नरेंद्र मोदी का फोटो भी छपा है.
 
 

Find Us on Facebook

Trending News