बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बेटिकट रेल सफर करने वालों के खिलाफ रेलवे ने शुरू किया बड़ा अभियान, स्पेशल रेल ड्राइव में अब इन यात्रियों पर होगी कार्रवाई

बेटिकट रेल सफर करने वालों के खिलाफ रेलवे ने शुरू किया बड़ा अभियान, स्पेशल रेल ड्राइव में अब इन यात्रियों पर होगी कार्रवाई

पटना. ट्रेन में बेटिकट सफर करने वालों और अनधिकृत तौर पर यात्रा करने वालों के खिलाफ रेलवे ने शिकंजा कसने की तैयारी की है. त्योहारी सीजन में रेलवे के नियमों के विरुद्ध यात्रा करने वालों की धर-पकड़ के लिए रेलवे के अभियान की शुरुआत 20 अक्टूबर से हुई है. यह अभियान अगले एक महीने तक चलेगा. इसके तहत भारतीय रेलवे ने देश के सभी रेल जोनों को विशेष निर्देश जारी किया है. 

रेलवे बोर्ड की ओर से जारी निर्देश के अनुसार 20 अक्टूबर से 27 नवंबर 2023 तक यह अभियान राष्ट्रीय स्तर पर चलेगा. इसके तहत बिना टिकट रेल यात्रा करनेवाले रेल यात्री और वैसे रेलवे स्टाफ जो बिना पास के यात्रा करते हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश है. साथ ही उचित टिकट के बिना अनधिकृत रूप से सफर करने वालों पर भी कार्रवाई की जाएगी. 

रेलवे बोर्ड की ओर से रेल जोनों को जारी निर्देश में यह भी कहा गया है कि विशेष टिकट जांच अभियान के इस एक महीने के ड्राइव का फीडबैक रिपोर्ट 4 दिसम्बर 2023 तक भेजें. साथ ही यात्रियों से अपील की गई है कि वे उचित टिकट लेकर ही यात्रा करें.

Suggested News