बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रेलवे ने जारी किया डाटा, श्रमिक स्पेशल ट्रेन में अब तक 80 लोगों की मौत

रेलवे ने जारी किया डाटा, श्रमिक स्पेशल ट्रेन में अब तक 80 लोगों की मौत

DESK : लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों की मौत का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. अपने प्रदेश वापस लौटने के दौरान कई मजदूरों की जान चली गयी है . केंद्र सरकार ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाकर इन मजदूरों के घर जाने की व्यवस्था तो कर दी पर मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. एक आंकड़े के अनुसार रेल यात्रा के दौरान 20 दिनों में अबतक 80 लोगों की मौत हो चुकी है. 

 रेलवे अधिकारियों ने इस संबंध में एक डेटा जारी किया है. डेटा जरी करते हुए लिखा गया है- 'अब तक श्रमिक स्पेशल ट्रेन में 80 प्रवासी मजदूरों की मौत हुई है. जिसमें एक व्यक्ति की मौत कोरोना वायरस की वजह से हुई है. वहीं 11 अन्य लोगों की मौत पहले से ग्रसित किसी अन्य बीमारी से हुई है.' रेलवे अधिकारियों की तरफ से जो आंकड़े दिए गए है वो 9 मई से 27 मई के बीच आए आंकड़ों के आधार पर किया गया है . 

बता दें कि देश में कोरोना वायरस संकट के कारण लॉकडाउन लागू है. इसी वजह से करोड़ों प्रवासी मजदूर जहां थे, वहां ही फंस गए. इन्हें उनके गृह राज्य वापस पहुंचाने के लिए श्रमिक ट्रेनें चलाई जा रही हैं. केंद्र के अनुसार, अबतक 3700 ट्रेन चल चुकी हैं और करीब 91 लाख मजदूरों को वापस पहुंचाया जा चुका है.


Suggested News