बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बिहार के 16 जिलों में बारिश का अलर्ट, 27 से पटना समेत 19 जिलों में बारिश की संभावना

बिहार के 16 जिलों में बारिश का अलर्ट, 27 से पटना समेत 19 जिलों में बारिश की संभावना

पटना: पश्चिमी विक्षोभ के कारण बिहार के मौसम का मिजाज अचानक परिवर्तित हो गया है. इस कारण न्यूनतम तापमान में भी कमी दर्ज की गई है.  उत्तर-पश्चिमी बंगाल की खाड़ी के ऊपर तेज हवाएं चल रही हैं. बारिश के 23 फरवरी तक जारी रहने की संभावना है.

मोतिहारी, बेतिया,सीतामढी, रक्सौल,सुपौल, मधुबनी, बेगुसराय, सरैया और गया में बारिश की संभावना है.पटना, दरभंगा, पूर्णिया, भागलपुरपुर, अररिया, कटिहार और किशनगंज में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है. मौसम विभाग के अनुसार 23 फरवरी के बाद मौसम की स्थिति सुधरने की उम्मीद है.

पश्चिमी विक्षोभ के कमजोर पड़ने के कारण शनिवार से मौसम साफ होने की उम्मीद है. तो 24 फरवरी को एकबार फिर पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय में दस्तक देने वाला है. मौसम विभाग के अनुसार इसका असर बिहार पर भी पड़ेगा. 27 फरवरी से बिहार के 19 जिलों पटना, गया, जहानाबाद,नालंदा,  बेगूसराय, नवादा,अरवल, भागलपुर, बांका, जमुई, मुंगेर, लखीसराय शेखपुरा, बक्सर, रोहतास, भभुआ, औरंगाबाद, खगड़िया में एक-दो स्थानों पर कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है पटना मौसम विबाग के अनुसार 24 फरवरी को एकबार फिर पश्चिमी विक्षोभ आने की वजह से इस माह के अंत तक ठंड रहने की संभावना है.

इस साल ठंड ज्यादा दिन तक रह गई.  फिलहाल अगले 5 दिन तक सूबे के अधिकतम और न्यूनतम तापमान में कोई खास परिवर्तन होने की संभावना नहीं है.






Suggested News