बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

आर्केस्ट्रा में हथियार लहराना बदमाशों को पड़ा महंगा, पुलिस ने हथियार के साथ 6 को किया गिरफ्तार

आर्केस्ट्रा में हथियार लहराना बदमाशों को पड़ा महंगा, पुलिस ने हथियार के साथ 6 को किया गिरफ्तार

MOTIHARI : मोतिहारी पुलिस ने आर्केस्ट्रा में हथियार लहराने के मामले में बड़ी करवाई की है। अरेराज डीएसपी के नेतृत्व में हरसिद्धि पुलिस ने आर्केस्टा में हथियार लहराने के वीडियो वायरल मामले में छह बदमाशो को हथियार व जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है। वही पुलिस ने एक लग्जरी कार सहित बाइक भी जपत किया है। पुलिस गिरफ्तार बदमाशो की आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी है। मामला हरसिद्धि थाना के क्षेत्र का बताया जा रहा है। जहाँ एक शादी समारोह में आर्केस्ट्रा में कुछ युवकों द्वारा हथियार लहराने का वीडियो वायरल हुआ था। जिसपर अरेराज पुलिस ने संज्ञान लेते हुए त्वरित करवाई किया। डीएसपी ने बताया कि अब शादी विवाह के आयोजन में हर्ष फायरिंग व हथियार लहराते पकड़े जाने पर आयोजक को भी दोषी मानते हुए करवाई की जाएगी।

अरेराज डीएसपी रंजन कुमार ने बताया कि कुछ दिन पूर्व शादी में आए आर्केस्टा में  हथियार लहराते कुछ युवकों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था । सोशल मीडिया पर वायरल हुई आर्केस्ट्रा प्रोग्राम में नर्तकीयों के साथ कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा हथियार का प्रदर्शन करते देखा गया था। मोतिहारी एसपी डॉ कुमार आशीष द्वारा वाइरल वीडियो का सत्यापन कर कार्रवाई का निर्देश दिया था। इसी क्रम में  पुलिस को  सूचना मिली कि एक सफेद  अर्टिका गाड़ी में कुछ लोग हीरो होंडा एजेंसी के पास हथियार लहराते देखे गए हैं। डीएसपी द्वारा हरसिद्धि थाना को त्वरित करवाई का निर्देश दिया गया। हरसिद्धि तहस  पुलिस  कार्रवाई करते हुए आर्टिका गाड़ी को घेरा और उस गाड़ी में बैठे लोगों की जांच की गई। जिसमें चार पकड़े गए और दो अंधेरे का लाभ उठाकर भाग निकले। पुलिस ने गाड़ी में बैठे हरसिद्धि थाना क्षेत्र के बैरियाडीह के अंकित कुमार, विवेकानंद, राजू कुमार, गुड्डू कुमार को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में जुटी है। हिरासत में लिए गए चारो ने भागे हुए साथियों का नाम पता बताया है। जिसकी पहचान तुरकौलिया थाना निवासी गुड्डू कुमार तथा धनखरैया निवासी नारद कुमार के रूप में की गयी है। थानाध्यक्ष ज्वाला कुमार सिंह, पीएसआई रूबी कुमारी के नेतृत्व  में पुलिस ने भागे हुए दोनों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल किया। डीएसपी ने बताया कि तुरकौलिया घोड़ाघाट निवासी गुड्डू कुमार की बहन की शादी में नर्तकियों के साथ ये लोग हथियार लहरा रहे थे। 

उन्होंने बताया कि अंकित और विवेकानंद  तो वीडियो में स्पष्ट रूप से हथियार लहराते देखा गया है। इन दोनों के पास से दो लोडेड कट्टा, पांच जिंदा  315 बोर कारतूस बरामद किया गया है। साथ ही एक अर्टिका फोर व्हीलर गाड़ी तथा एक हीरो हौंडा बिना नम्बर की बाइक भी बरामद किया गया। डीएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों की आपराधिक इतिहास को खंगाला जा रहा है। उन्होंने बताया कि अंकित कुमार मझौलिया थाना में लूट कांड में वांटेड है। वहीं नारद पर बाइक चोरी का कई मुकदमा दर्ज है तथा राजू की तस्करी गतिविधि के साथ-साथ अन्य घटनाओं में भी संलिप्तता है। उन्होंने बताया कि यदि समय पर इन बदमाशो की गिरफ्तारी नहीं होती तो ये कोई घटना को अंजाम अवश्य दे देते। उन्होंने बताया कि आजकल आर्केस्ट्रा में हथियार लहराने का प्रचलन बढ़ गया है। जिसमें अपराधी हर्ष फायरिंग करके निर्दोष लोगों की जान ले लेते हैं। अब हथियार लहराने वाले और आर्केस्ट्रा आयोजकों की खैर नहीं है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार सभी सभी अभियुक्तों को रविवार को जेल भेजा गया। 

मोतिहारी से हिमांशु की रिपोर्ट 

Suggested News