बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, GST और अग्निपथ योजना के खिलाफ 22 अगस्त को होगा राजभवन मार्च- राजू दानवीर

बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, GST और अग्निपथ योजना के खिलाफ 22 अगस्त को होगा राजभवन मार्च- राजू दानवीर

पटना. जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने कहा कि पटना में प्रेस कांफ्रेंस कर देश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी, GST और अग्निपथ योजना के खिलाफ 22 अगस्त को राजभवन मार्च किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ये सभी जनता के मुद्दे हैं और इस पर हम अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव के आह्वान पर राजभवन का घेराव करेंगे। इसमें जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश भर के साथी बड़ी संख्या में शामिल होंगे। यह केंद्र की जनविरोधी सरकार के खिलाफ जनहित में मजबूत संघर्ष होगा।

राजू दानवीर ने कहा कि आज देश में महंगाई रिकॉर्ड स्तर पर पहुंच गई है। पेट्रोल, एलपीजी से लेकर दालें, कुकिंग ऑयल जैसी जरूरी चीजों की बढ़ी कीमतों ने आम लोगों का जीना मुहाल कर रखा है। प्री पैकेज्ड अनाज, आटा, शहद, जैसी आवश्यक वस्तुओं पर अतार्किक ढंग से GST लगाने के कारण महंगाई और बढ़ी है। साथ ही देश में बेरोजगारी भी अप्रत्याशित रूप से आसमान छू रही है।

उन्होंने कहा कि गांवों, शहरों, संगठित क्षेत्र, असंगठित क्षेत्र, हर जगह बेरोजगारी ने विकराल रूप धारण कर रखा है। देश ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों, औपचारिक और अनौपचारिक क्षेत्रों में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी बढ़ी है। सरकार देश को युवाओं को रोजगार देने की बात भूल चुकी है। यह दुर्भाग्यपूर्ण हालत है। इसके खिलाफ जन अधिकार युवा परिषद चुप नहीं बैठने वाली है।

दानवीर ने मोदी सरकार की अग्निपथ योजना को खराब कल्पना और जल्दबाजी में तैयार की गई योजना बताया और इसके जरिए देश की सेना को कमजोर करने का आरोप लगाया। दानवीर ने साफ कहा कि अग्निपथ योजना में कई जोखिम हैं। यह न केवल सशस्त्र बलों की लंबे समय से चली आ रही परंपराओं और लोकाचार को नष्ट कर दिया, बल्कि लाखों बेरोजगार युवाओं की आकांक्षाओं को भी नष्ट कर दिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा के आठ साल के शासन में आम जनता खुद को उपेक्षित और ठगा हुआ महसूस कर रही है।


Find Us on Facebook

Trending News