राज ट्रॉमा हॉस्पिटल में नि:शुल्‍क चिकित्‍सा शिविर का आयोजन, दो हजार से अधिक मरीजों का हुआ मुफ्त इलाज

राज ट्रॉमा हॉस्पिटल में नि:शुल्‍क चिकित्‍सा शिविर का आयोजन, दो हजार से अधिक मरीजों का हुआ मुफ्त इलाज

PATNA: प्रदेश को रोगमुक्‍त बनाने के उद्देश्‍य से आज राजधानी पटना के राज ट्रॉमा हॉस्पिटल में एक नि:शुल्‍क चिकित्‍सा शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें दो हजार से अधिक मरीजों का मुफ्त इलाज किया गया. इससे पहले चिकित्‍सा शिविर का विधि‍वत शुभारंभ प्रसिद्ध डॉ एस एन आर्या ने दीप प्रज्‍ज्‍वलित कर किया और इस आयोजन की अध्‍यक्षता राज ग्रुप ऑफ कंपनी के सीएमडी डॉ विजय कुमार सिंह ने किया.

पत्रकारों से बात करते हुए सीएमडी डॉ विजय कुमार सिंह ने बताया कि इस चिकित्‍सा शिविर का मकसद बिहार को रोगमुक्‍त बनाना है. इसलिए नेशनल सोशल डेवलपमेंट ट्रस्‍ट और राज ट्रॉमा हॉस्पिटल के संयुक्‍त तत्‍वाधान में इस शिविर का आयोजन किया गया. इसमें दिल्‍ली, पीजीआई लखनऊ, कोलकाता के साथ बिहार के नामी गिरामी डॉक्‍टरों ने प्रदेश भर से आये मरीजों का मुफ्त इलाज किया और उन्‍हें नि:शुल्‍क परामर्श भी दिया. नि:शुल्‍क जांच शिविर में बी एम आई, ब्‍लड प्रेशर, सी बी सी, ब्‍लड शुगर, मधुमेह, थायराइड, दमा जैसी मरीजों का इलाज किया गया. इलाज कराने वालों में बिहार के अलावा असम, नेपाल और बंगलादेश से भी लोग आये. डॉ पी के सिन्‍हा, डॉ जितेंद्र सिंह, डॉ पुरूषोत्‍तम कुमार, डॉ संजीव कुमार, डॉ सिद्धार्थ कुमार सिन्‍हा, डॉ शालिनी सिंह, डॉ विवेक कुमार आदि ने मरीजों को बीमारियों से बचने के उपाय भी बताये. उन्‍होंने कहा कि आज समाज में बहुत सारी बीमारियां देखने को मिल रही है. लेकिन अगर अपने स्‍वास्‍थ्‍य के प्रति समाज जागरूक हो तो बीमारी से बचा जा सकता है. 

चिकित्‍सा शिविर में राज ट्रॉमा हॉस्पिटल के द्वारा समाज के लिए काम कर रहे समाज सेवी को पुरूस्‍कृत भी किया गया. इस दौरान रीता सिंह, आर सी सिंह, विशाल सिंह, पंकज सिंह, राजन सिंह, प्रमोद आनंद, राजवीर सिंह, केशव सिंह, किशोर सिंह, हरेंद्र सिंह आदि कई लोग मौजूद रहे. 



Find Us on Facebook

Trending News