बाहुबली विधायक के खिलाफ बड़ा एक्शन, 6 मई को वोटिंग के दिन रहेंगे नजरबंद

बाहुबली विधायक के खिलाफ बड़ा एक्शन, 6 मई को वोटिंग के दिन रहेंगे नजरबंद

News4Nation : जनसत्ता दल लोकतांत्रिक के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान विधायक रघुराज प्रताप उर्फ राजा भैया के खिलाफ प्रतापगढ़ जिला प्रशासन ने बड़ा एक्शन लिया है. राजा भैया को लोकसभा चुनाव की वोटिंग के दौरान क्षेत्र में नजरबंद रखा जाएगा.

यूपी की कुंडा विधानसभा सीट से विधायक राजा भैया के खिलाफ यह एक्शन 6 मई को प्रतापगढ़ में होने जा रहे पांचवें चरण के मतदान के तहत लिया गया है. राजा भैया की छवि बाहुबली की मानी जाती है.

राजा भैया के अलावा आठ अन्य प्रभावशाली लोगों को भी नजरबंद करने का फैसला किया गया है. राजा भैया के साथ बाबागंज विधायक विनोद सरोज, सपा नेता गुलशन यादव, सपा जिलाध्यक्ष छविनाथ यादव पर भी यह एक्शन लिया गया है. ये सभी नेता सिर्फ वोट देने के लिए बूथ तक जाएंगे. चुनाव आयोग ने यह फैसला राजा भैया समेत कुंडा के आठ प्रभावशाली लोगों से अशांति फैलने की आशंका के चलते  किया है.

दरअसल, कौशांबी लोकसभा सीट पर 6 मई को मतदान होना है. इस लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत प्रतापगढ़ जिले की दो विधानसभा सीटें बाबागंज और कुंडा आती हैं. कुंडा से राजा भैया विधायक हैं और यहां उनका खासा प्रभाव माना जाता है. 

 इस बार राजा भैया ने शैलेंद्र कुमार के रूप में अपना प्रत्याशी यहां से उतारा है.जबकि बीजेपी ने मौजूदा सांसद विनोद कुमार सोनकर को मैदान फिर से मौका दिया है. दूसरी तरफ सपा-बसपा गठबंधन में यह सीट सपा के खाते में गई है और पार्टी ने इंद्रजीत सरोज को प्रत्याशी बनाया है. हालांकि, इंद्रजीत सरोज पहले बसपा में ही थे. कांग्रेस ने गिरीश चंद्र पासी को टिकट दिया है.


Find Us on Facebook

Trending News