बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजस्थान के पत्रकार दुर्ग सिंह राजपुरोहित को एससी-एसटी कोर्ट से मिली जमानत, केस को लेकर उठ रहे हैं सवाल

राजस्थान के पत्रकार दुर्ग सिंह राजपुरोहित को एससी-एसटी कोर्ट से मिली जमानत, केस को लेकर उठ रहे हैं सवाल

PATNA : राजस्थान के बाड़मेर के पत्रकार दुर्ग सिंह राजपुरोहित उर्फ दुर्गेश को पटना के एससी-एसटी कोर्ट से जमानत मिल गयी है। राजपुरोहित की गिरफ्तारी एससी-एसटी एक्ट के तहत हुई थी। वो पटना के बेऊर जेल में बंद हैं। बता दें कि कई दिनों से पत्रकार दुर्गेश की गिरफ्तारी को लेकर मीडिया में तरह-तरह की खबरें आ रही हैं। मामले की गंभीरता को देखते हुए डीजीपी केएस द्विवेदी ने जांच के आदेश दिए हैं। जांच का जिम्मा पटना जोन के आईजी नैय्यर हसनैन खान को सौंपा गया है। 24 अगस्त, शुक्रवार को पटना के एससी-एसटी कोर्ट से दुर्गेश को जमानत मिली। 

क्या है पूरा मामला  

दरअसल 31 मई को राजस्थान के बाड़मेर कोर्ट में दुर्गेश के खिलाफ पटना के राकेश पासवान द्वारा परिवाद 261/18 दायर किया था। इसमें आरोप लगाया कि दुर्गेश उसे 6 माह पहले मजदूरी कराने बाड़मेर ले गया। पत्थर खनन करवाया पर पैसे नहीं दिए। अप्रैल के पहले हफ्ते में पिता की तबियत खराब हुई तो घर लौट आया। 

15 अप्रैल को दुर्गेश पटना आया और बाड़मेर चलने के लिए कहा। मना करने पर धमकाने लगा। 7 मई को फिर चार लोगों के साथ वो दीघा पहुंचा। सड़क पर जूता से पीटने लगा और गाली देने लगा। इसी बीच संजय के अलावा 8-10 लोग और आ गये। मौका पाकर दुर्गेश और अन्य बोलेरो से भाग गये। 2 जून को कोर्ट में राकेश का बयान हुआ। इसी बात पर कोर्ट ने 9 जुलाई को दुर्गेश की गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया और पटना पुलिस को सौंप दिया।

बाड़मेर (राजस्थान) के पत्रकार दुर्गेश सिंह उर्फ दुर्ग सिंह की गिरफ्तारी का मामला अब तूल पकड़ने लगा है। पटना की एससी-एसटी अदालत में दुर्गेश केखिलाफ मुकदमा दर्ज करने वाला राकेश पासवान नामक फरियादी अपने गांव से लापता है। उसका मोबाइल भी लगातार स्वीच ऑफ आ रहा है। इसके साथ ही यह मामला अब सवालों के घेरे में आ गया है।

Suggested News