पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी पहुंचे राजभवन, निषाद आरक्षण की मांग को लेकर राज्यपाल को दिया ज्ञापन

पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी पहुंचे राजभवन, निषाद आरक्षण की मांग को लेकर राज्यपाल को दिया ज्ञापन

PATNA : बिहार सरकार के पशु एवं मत्स्य संसाधन मंत्री मुकेश सहनी आज राजभवन पहुंचे. इस मौके पर उन्होंने राज्यपाल को निषाद जाति को एससी में शामिल करने की मांग को लेकर एक ज्ञापन सौंपा. इसके पहले उन्होंने विकासशील इंसान पार्टी के विधायकों के साथ बैठक की. इसके बाद वे राज्यपाल को ज्ञापन देने चले गए. इस मौके पर मुकेश सहनी ने कहा की निषाद समाज को आरक्षण देने की मांग को लेकर हमलोग राज्यपाल से मिले है. 

उन्होंने कहा की निषाद समाज को आरक्षण, उनकी भलाई और उनका हक़ दिलाने की पुरानी लड़ाई लड़ी जा रही है. इस लड़ाई को लड़ते लड़ते ही हमारी पार्टी सरकार में आई और हम मंत्री बने है. इस समाज के साथ कभी नाइंसाफी नहीं होने देंगे. उन्होंने कहा की निषाद समाज की ओर से हमें राज्य सरकार में मौका दिया गया है. लेकिन केंद्र सरकार के रवैए से आहत हूँ. 2004 और 2015 में निषादों को आरक्षण के लिए राज्य सरकार की तरफ से अनुशंसा की गयी. लेकिन केंद्र ने इसे मंजूरी नहीं दी है. इसके लिए मैंने राज्यपाल को ज्ञापन दिया है. ताकि वे अपने स्तर से प्रयास करें. इससे निषाद समाज को न्याय मिलेगा. 

उन्होंने कहा की राज्यपाल ने आश्वासन दिया है की इसे केंद्र सरकार को बढाया जायेगा. उन्होंने कहा बिहार सरकार में समाज के लिए काम कर रहे हैं. समाज के साथ कहीं भी गलत होगा तो इस्तीफा देने में समय नहीं लगेगा. उन्होंने मीडियाकर्मियों से कहा की आपलोगों को बुलाकर इस्तीफा दे देंगे. 

पटना से वंदना शर्मा की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News