टूटकर रेलवे ट्रैक पर गिरा राजेन्द्र सेतु का टुकड़ा, भारी वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद

टूटकर रेलवे ट्रैक पर गिरा राजेन्द्र सेतु का टुकड़ा, भारी वाहनों का परिचालन पूरी तरह बंद

MOKAMA : जैसा कि NEWS4NATION ने दो महीने पहले ही आपको बताया था कि मोकामा स्थित राजेन्द्र सेतु जगह जगह से टूट रहा है. वही बात आज सत्य साबित हो गई है. सेतु के हाथीदह तरफ से पिलर नंबर एक पर ही सेतु का एक टुकड़ा टूटकर रेलवे ट्रैक पर जा गिरा है. इसके बाद पुलिस ने मामले का संज्ञान लेते हुए आवागमन को रोक दिया है.

 खुद हाथीदह थानाध्यक्ष रवि रंजन सिंह, मोकामा बीडीओ सतीश कुमार और सी ओ राम प्रवेश राम सेतु पर चार घण्टे से कैम्प कर रहे हैं. सेतू पर बड़े वाहनों का परिचालन पूरी तरह अगले आदेश तक के लिये बंद कर दिया गया है. 

आपको बता दें कि मरम्मत के लिये 3 साल तक आज से 3 साल पहले सेतु बंद रहा था. इसके पहले इसकी वहन क्षमता सिर्फ 16 टन थी. मरम्मत के बाद वहन क्षमता 32 टन कर दिया गया. लेकिन सूबे के अधिकांश पुलों के बंद होने के कारण राजेन्द्र सेतु से 100 टन तक कि ओवरलोड वाहन गुजरते थे. इस वजह से लगातार सेतु कमजोर होता जा रहा था. इसके लिए दानापुर और सोनपुर मंडल के रेल प्रबंधक को पत्र भी लिखा गया था. लेकिन दोनों ओर से इसकी अनदेखी की गई. इसका नतीजा यह हुआ की पुल का टुकड़ा आज गिर गया.  

हालाँकि स्थानीय प्रशासन ने रेल के पदाधिकारियों से हाइट गेज लगाने की बात की है. लेकिन खबर लिखे जाने तक पुलिस द्वारा ही बड़ी वाहनों को रोका जा रहा है. शायद रेलवे को अब भी किसी बड़े हादसे का इंतजार है.

पटना ग्रामीण से रवि शंकर शर्मा की रिपोर्ट

Find Us on Facebook

Trending News