राजेश्वर हॉस्पिटल के मेगा हेल्थ कैम्प का हुआ आयोजन, मरीजों की उमड़ी भीड़

राजेश्वर हॉस्पिटल के मेगा हेल्थ कैम्प का हुआ आयोजन, मरीजों की उमड़ी भीड़

PATNA : आज राजेश्वर हॉस्पिटल परिसर में फ्री मेगा हेल्थ कैम्प का आयोजन किया गया. इस कैम्प के माध्यम से लोगो को निःशुल्क  चिकित्सा परामर्श के साथ उनके बीमारियों का जांच किया गया. साथ ही उन्हें दवा का भी वितरण किया गया. फ्री मेगा हेल्थ कैम्प के मुख्य रूप से हृदय रोग, फेफड़ा रोग, गुर्दा रोग, लिवर रोग, हड्डी रोग, डायबिटिज एवं थॉयरायड, स्त्री एवं प्रसुति विभाग से संबंधित रोग, नाक, कान एवं गला रोग, आँख रोग, मानसिक रोग के अलावे सामान्य रोग से संबंधित रोगियों का इलाज किया गया. 

रोगियों के इलाज के बाद मरीजो का निःशुल्क जाँच भी किया गया. जाँच के क्रम में मरीजों का वजन, ब्लड सुगर, यूरिक एसिड सहित अन्य प्रकार की निःशुल्क जाँच की  व्यवस्था की गई. जांचोपरांत मरीजों को निःशुल्क दवा का वितरण किया गया. फ्री मेगा हेल्थ कैंप में दूर दराज से एवं अन्य जिलों से काफी संख्या में रोगी पहुंचे और इस हेल्थ कैंप का लाभ उठाया. स्वास्थ्य जांच के लिये सुबह से ही मरीज और उनके परिजन अस्पताल पहुंच कर अपना निबंधन करा रहे थे. निबंधन कांउटर पर और डॉक्टरों के पास दिन भर मरीजों का भीड़ लगी रही. 

विभिन्न बीमारियों के इलाज के दौरान रोगियों को रहन- सहन, खानपान, दैनिक दिनचर्या आदि के बारे में भी जानकारी दी गयी. इस कैंप में राजेश्वर अस्पताल के जाने माने विशेषज्ञ चिकित्सकों के अलावा दिल्ली के भी विशेषज्ञ चिकित्सक ने मरीजों को अपना परामर्श दिया. राजेश्वर अस्पताल प्रबंधन टीम ने कहा कि ऐसा हेल्थ कैंप हमेशा लगाया जाएगा. जिससे गरीबों का इलाज मुफ्त में किया जा सकें.


Find Us on Facebook

Trending News