राजकीय फार्मेसी संस्थान के छात्र छात्राओं ने किया प्रदर्शन, छात्रावास जीएनएम को देने का किया विरोध

राजकीय फार्मेसी संस्थान के छात्र छात्राओं ने किया प्रदर्शन, छात्रावास जीएनएम को देने का किया विरोध

PATNA : अगमकुआं स्थित राजकीय फार्मेसी संस्थान के छात्र छात्राओं के लिए 200 बेड का नवनिर्मित छात्रावास बनाया गया था। स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव द्वारा बीते 14 जुलाई को एक आदेश जारी किया गया। जिसमें नवनिर्मित फार्मेसी छात्रावास में जी.एन. एम को स्थानांतरण करने  का जिक्र किया गया है। जिसको लेकर राजकीय फार्मेसी संस्थान के छात्र छात्राओं ने शुक्रवार को छात्रावास के गेट पर विरोध प्रदर्शन किया है। 

छात्र छात्राओं का कहना था कि विगत वर्षों से फार्मेसी संस्थान के छात्र पुराने छात्रावास में रह रहे है जो कि पूरी तरह जर्जर हालत में है। उसमें कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। छात्रों की मांग पर स्वास्थ्य विभाग द्वारा 200 बेड का नवनिर्मित छात्रावास बनाया गया है जो कि स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव द्वारा पत्र के माध्यम से आदेश जारी किया गया कि नवनिर्मित छात्रावास को जी.एन. एम को स्थानांतरण कर दिया जाए। 

विरोध प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना था कि फार्मेसी छात्रों के लिए बनाया गया नवनिर्मित छात्रावास अगर जी एन एम को दिया जाएगा तो फार्मेसी छात्र पुराने जर्जर छात्रावास में रहने को मजबूर हो जाएंगे। जिससे छात्र- छात्राओं को काफी परेशानी होगी। वही विरोध प्रदर्शन के माध्यम से छात्रों ने स्वास्थ्य विभाग से मांग किया है कि अगर दो दिनों के अंदर स्वास्थ्य विभाग अपना आदेश वापस नही लेती है तो मज़बूरन छात्र राजकीय फार्मेसी संस्थान व छात्रावास में ताला बंदकर अनिश्चित कालीन भूख हड़ताल पर चले जायेंगे।

पटनासिटी से रजनीश की रिपोर्ट 

Find Us on Facebook

Trending News