राजकोट टेस्ट: दूसरे दिन ही भारत ने बना ली मैच पर पकड़, वेस्टइंडीज 96/6

राजकोट टेस्ट: दूसरे दिन ही भारत ने बना ली मैच पर पकड़, वेस्टइंडीज 96/6

N4N DESK: भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के पहले टेस्ट के दूसरे दिन का अंत हो चुका है. यह मुकाबला राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेला जा रहा है. बता दें कि टॉस जीतकर भारत ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. इसके साथ ही भारतीय टीम ने पहली पारी में 9 विकेट गवाकर 649 रन बनाए और पारी घोषित कर दी. इसके बाद वेस्टइंडीज ने अपनी पहली पारी में 29 ओवरों में 6 विकेट गंवा कर 94 रन बना लिए हैं.

पृथ्वी शॉ, विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने जड़ा शतक

भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग करने उतरे बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने 134 रन बनाए. पृथ्वी ने 99 गेंद में शतक पूरा किया. उन्होंने 154 गेंद में 19 चौकों की मदद से 134 रन बनाए. इसके साथ ही पृथ्वी शॉ पदार्पण टेस्ट में शतक जड़ने वाले सबसे युवा भारतीय और चौथे सबसे युवा खिलाड़ी बने. इसके साथ भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने अपने टेस्ट और इंटरनेशनल करियर का पहला शतक जड़ा है. वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में जडेजा ने 132 गेंद पर नाबाद 100 रन बनाए. साथ ही भारतीय कप्तान विराट कोहली ने 139 रन बनाकर 649 रन के टोटल में अपना बड़ा योगदान दिया है.   इसके अलावा ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा भी शतक के करीब पहुंचे. पंत ने 92 और पुजारा ने 86 रन बनाए. बता दें कि भारतीय गेंदबाजों ने महज 29 ओवरों में वेस्टइंडीज के 5 विकेट चटका लिए हैं. जिसमें मोहम्मद शमी ने 6 ओवरों में 2 विकेट लिए हैं और रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने 1-1 विकेट लिए हैं.

24 शतक के साथ विराट कोहली के नाम एक और बड़ा रिकॉर्ड

भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने अपने टेस्ट करियर का 24वां शतक वेस्टइंडीज के खिलाफ जड़ दिया है. कोहली ने 123 पारियों में 24 टेस्ट शतक लगाए हैं. इसके साथ ही सबसे कम पारियों में 24 शतक जड़ने के मामले में कोहली ने ऑस्ट्रेलिया के ग्रेग चैपल, पाकिस्तान के मोहम्मद यूसुफ और वेस्टइंडीज के दिग्गज सर विव रिचर्ड्स को पीछे छोड़ दिया है. अब विराट कोहली से आगे 66 पारियों में 24 टेस्ट शतक जड़ने वाले ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज डॉन ब्रैडमैन हैं.

Find Us on Facebook