बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राजनाथ का संदेश, महंगाई पर भाजपा को अपराधबोध महसूस करने की जरूरत नहीं

राजनाथ का संदेश, महंगाई पर भाजपा को अपराधबोध महसूस करने की जरूरत नहीं

DESK. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने महंगाई को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं को कहा कि महंगाई को लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है. महंगाई के कारण भाजपा के लोगों को अपराधबोध महसूस करने की जरूरत नहीं है. वे शुक्रवार को शुक्रवार को पुणे में भाजपा कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे हैं. अब उनके इस बयान पर कई लोगों ने आपत्ति जताई है. यहां तक कि सोशल मीडिया पर लोगों ने इसे लेकर राजनाथ पर खूब तंज कसा है. 

राजनाथ ने कहा कि महंगाई से अमेरिका जैसे देश भी प्रभावित हुए हैं. इसको लेकर पार्टी के कार्यकर्ताओं को अपराधबोध महसूस नहीं करना चाहिए. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि महंगाई को लेकर बहस लगातार जारी है. लेकिन पहले कोरोना महामारी की वजह से देश ठहर गया था. राजनाथ से दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अर्थव्यवस्था की हालत खराब नहीं होने दी और हमें इसकी सराहना करनी चाहिए.

इसके साथ ही रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने वर्तमान के महंगाई को रूस-यूक्रेन संकट से जोड़ा. राजनाथ सिंह ने कहा कि रूस-यूक्रेन संकट की वजह से वैश्विक आपूर्ति श्रृंखला बाधित हुई है और आयात-निर्यात काफी प्रभावित हुआ है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस स्थिति में यह स्पष्ट है कि इसका किसी भी देश पर बड़ा प्रभाव पड़ेगा. आप यह जानकर हैरान होंगे कि अमेरिका, जो सबसे धनी देश है, वहां मुद्रास्फीति पिछले 40 वर्षों में अपने चरम पर है. हमें अपराधबोध नहीं महसूस करना चाहिए. आपको बात दें कि उल्लेखनीय है कि भारत में खुदरा मुद्रास्फीति अप्रैल में आठ साल के सर्वोच्च स्तर 7.8 पर पहुंच गई जबकि थोक मुद्रास्फीति 15.1 पर पहुंच गई है, जो नौ साल में सर्वाधिक है.

 


Suggested News