बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

यौनशोषण के आरोप में जेल में बंद आसाराम बापू कोरोना संक्रमित, हालत गंभीर होने के बाद आईसीयू में किया गया भर्ती

यौनशोषण के आरोप में जेल में बंद आसाराम बापू कोरोना संक्रमित, हालत गंभीर होने के बाद आईसीयू में किया गया भर्ती

JODHPUR :  तिहाड़  के बाद अब कोरोना का असर देश के दूसरे जेलों पर भी पड़ने लगा है। जहां तिहाड़ में शहाबुद्दीन की मौत के बाद भी कई बड़े अपराधी अब भी महामारी की चपेट में हैं, वहीं इस बीमारी का असर जोधपुर जेल तक पहुंच गया है और यहां महामारी से संक्रमित होनेवालो में सबसे बड़ा नाम आसाराम बापू का है। नाबालिग से यौन शोषण के मामले में उम्र कैद की सजा काट रहे आसाराम की बीते दिनों कोरोना की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद आसाराम का जेल में ही इलाज चल रहा था, मगर बुधवार की रात अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां वह अभी आईसीयू में भर्ती है। 

रिपोर्ट के मुताबिक, जोधपुर जेल में बंद रेप के दोषी आसाराम की तबीयत बिगडने के बाद उसे  महात्मा गांधी अस्पताल के कोविड सेंटर भर्ती किया गया है। बताया जा रहा है कि आसाराम ने बेचैनी होने की शिकायत की थी। फिलहाल उसका इलाज जोधपुर के महात्मा गांधी अस्पताल अस्पताल के आईसीयू में चल रहा है। बताया गया कि बीते दिनों आसाराम जेल के 12 अन्य कैदियों के साथ संक्रमित पाया गया था। 

तीन साल से जेल में हैं आसाराम

इससे पहले फरवरी महीने में भी आसाराम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जब उसने सांस लेने में तकलीफ होने की शिकायत की थी। बता दें कि एससी-एसटी कोर्ट ने 25 अप्रैल 2018 को यौन उत्पीड़न के मामले में आसाराम को दोषी ठहराते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। बता दें  कि आसाराम बापू देश से सबसे बड़े धर्मगुरु माने जाते रहे हैं। यौनशोषण के आरोप में जेल में होने के बाद भी उनके अनुयायियों की संख्या में कोई कमी नहीं आई है। उनके भक्त बेहतर स्वास्थ्य के लिए कामना कर रहे हैं।


Suggested News