रोड एक्सीडेंट में राजस्थान के लेडी सिंघम की मौत, हादसे को लेकर उठ रहे सवाल

रोड एक्सीडेंट में राजस्थान के लेडी सिंघम की मौत, हादसे को लेकर उठ रहे सवाल

डेस्क। राजस्थान में लेडी सिंघम के नाम से चर्चित महिला एसआई सीमा शर्मा की बीती रात सड़क हादसे में मौत हो गई। एसआई सीमा कोतवाली थाने में पोस्टेड थी। जानकारी के अनुसार बीती रात एसआई सीमा शर्मा पति के साथ नेशनल हाईवे से होकर जा रही थी। इसी दौरान सड़क दुर्घटना अज्ञात वाहन ने एसआई सीमा को टक्कर मार दी , जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना के बाद उन्हें जयपुर रेफर कर दिया गया। लेकिन बीच रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। अब उनकी मौत को लेकर सवाल उठाए जा रहे हैं।  

बताया जा रहा है कि एसआई पत्नी व उसके पति नेशनल हाइवे के किनारे खड़े थे। इसके बाद सब इंस्पेक्टर का पति टॉयलेट के लिए पास के ही खाली खेत में चले गए। पीछे से एसआई भी सड़क क्रॉस करने लगी, तो यह हादसा हो गया। लेकिन, अब इस हादसे पर लोगों ने सवाल खड़े करने शुरू कर दिए हैं। बताया गया कि जिस जगह हादसा हुआ सीमा वहां पर क्या कर रही थी. क्योंकि एसआई का पीहर जयपुर के पडासोली गांव में, ससुराल माधोपुरा गांव में व निवास जगतपुरा जयपुर में है। तीनों ही जगह जाने के लिए पुलिस लाइन चौराहा पर जाने की आवश्यकता नहीं है।

 
 इसलिए उठ रहे हैं सवाल

अब हादसे के बाद पहला सवाल यह उठा कि एसआई सीमा सर्दी के बावजूद कार से बाहर क्यों निकली। पैदल ही सड़क क्रॉस क्यों करने लगी, टक्कर मारने वाला अज्ञात वाहन मौके पर क्यों नही रुका। दूसरा सवाल यह भी उठ रहा है कि एसआई सीमा कोतवाली थाने में पोस्टेड थी, ऐसे में थाने से घर जाने के विपरीत दिशा में क्यों गई, जबकि एसआई का पीहर जयपुर के पडासोली गांव में, ससुराल माधोपुरा गांव में व निवास जगतपुरा जयपुर में है। तीनों ही जगह जाने के लिए पुलिस लाइन चौराहा पर जाने की आवश्यकता नहीं है। ऐसे में पुलिस इस सस्पेंस वाले एक्सीडेंट का पर्दाफाश करने के लिए जांच में जुटी हुई है।

हादसे की हो रही जांच

इधर हादसे के बाद मौके पर दौसा एसपी अनिल बेनीवाल व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनिल सिंह चौहान सहित अनेक पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे । साथ ही मौका मुआवना भी किया। मृतक सब इंस्पेक्टर सीमा शर्मा का जयपुर में पोस्टमार्टम करवाया गया, जिसके बाद जयपुर जिले के माधोपुरा में पुलिस सम्मान के साथ अंतिम संस्कार करवाया जाएगा।

पुलिस में मास्टरमाइंड मानी जाती थी सीमा

राजस्थान पुलिस में सीमा शर्मा को तेजतर्रार अधिकारी माना जाता था। वह केस इन्वेस्टिगेशन में मास्टरमाइंड मानी जाती थी। एसआई सीमा शर्मा ने अपने कार्यकाल में एक बार ऐसे गिरोह का पर्दाफाश किया था, जिसमें डॉक्टर, पुलिस और वकील के काले कारनामे का गठजोड़ सामने आया था और तीनों को ही जेल भी हुई थी। इस केस में पुलिस, वकील और डॉक्टर मिल कर किसी व्यक्ति की मौत के झूठे दस्तावेज बनाते थे, फर्जी पोस्टमार्टम करते थे और उसके बाद बीमा कंपनियों से क्लेम उठाते थे।


Find Us on Facebook

Trending News