बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई राज्य रानी एक्सप्रेस, ड्राइवर ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, अंधेरे में मदद के लिए दौड़े ग्रामीण

बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई राज्य रानी एक्सप्रेस, ड्राइवर ने लगाई इमरजेंसी ब्रेक, अंधेरे में मदद के लिए दौड़े ग्रामीण

KHAGDIYA : जिले में बीती रात एक बड़ा रेल हादसा होते होते रहा। यहां सहरसा से पटना के बीच चलनेवाली राज्यरानी एक्सप्रेस बड़े हादसे का शिकार होने से बच गई। बताया गया कि ट्रेन मानसी-सहरसा रेलखंड से गुजर रही थी. इस दौरान  50 नंबर पुल का एक लोहे का चदरा ट्रेन से टकरा गया। जिसके बाद तेज घर्षण से आग निकलने लगी।  ड्राइवर ने इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोका। इस दौरान राज्यरानी एक्सप्रेस की पाइपलाइन और ऑयल टैंक फट गया. हालांकि किसी तरह के जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है. सभी यात्री सुरक्षित हैं।

ट्रैक पर रखा हुआ अलकतरा ड्रम

दरअसल, मानसी स्टेशन से ट्रेन खुलने के कुछ देर बाद रेल ट्रैक पर अलकतरा ड्रम रखा हुआ था. तेज गति से राज्यरानी ट्रेन डिब्बे को तोड़ते हुए आगे बढ़ गई। इसी दौरान ड्राइवर को जब आवाज सुनाई पड़ी तो इमरजेंसी ब्रेक लगाकर राज्यरानी ट्रेन को रोका गया. वहीं, इमरजेंसी ब्रेक लगते ही ट्रेन में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया. इस घटना के कारण ट्रेन में लगी पानी की पाइप क्षतिग्रस्त हो गई. हालांकि राहत की बात ये रही कि किसी को कई नुकसान नहीं पहुंचा.

एक घंटे तक खड़ी रही ट्रेन

वहीं, इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बाद छह बजकर 40 मिनट के आसपास ट्रेन पुल से पार होकर मां कात्यायनी स्थान (Katyayani Sthan) के पास आकर रुक गई. इसके बाद ट्रेन के चालक और गार्ड ने मिलकर हाउस पाइप में फंसे चदरे को निकाला. फिर सात बजकर 40 मिनट पर ट्रेन को सहरसा के लिए रवाना किया गया. जिस जगह ट्रेन रुकी हुई थी, वहां पर काफी अंधेरा था. हालांकि बंगलिया गांव के ग्रामीणों ने जाकर ड्राइवर की मदद भी की.  

Suggested News