राज्यसभा सांसद व पूर्व सीजेआई का इस वरिष्ठ कांग्रेस नेता को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानिए क्या है पूरा मामला....

राज्यसभा सांसद व पूर्व सीजेआई का इस वरिष्ठ कांग्रेस नेता को लेकर किया बड़ा खुलासा, जानिए क्या है पूरा मामला....

News4nation desk : राज्यसभा के नामित सदस्य व पूर्व चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ वकी कपिल सिब्बल को लेकर बड़ा खुलासा किया है। गोगोई ने कहा है कि कपिल सिब्बल 2018 में तत्कालीन चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव मामले में सुप्रीम कोर्ट का समर्थन मांगने उनके घर आए थे। 

घर में नहीं घुसने दिया

उन्होंने कहा है कि तब उन्होंने सिब्बल को घर में घुसने नहीं दिया था। एक निजी टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में पूर्व सीजेआई ने कहा कि मैं व्यक्तिगत रूप से कपिल सिब्बल पर कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं, लेकिन मैं यह जरूर बताना चाहूंगा कि प्रेस कॉन्फ्रेंस (12 जनवरी 2018) के बाद सिब्बल मेरे आवास पर आए थे। 

उन्होंने तत्कालीन सीजेआई दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग प्रस्ताव पर सुप्रीम कोर्ट का समर्थन मांगा था। मैंने उन्हें अपने घर में आने ही नहीं दिया था।

रंजन गोगोई ने कहा कि तब मैं वरिष्ठता क्रम में तीसरे नंबर पर था। वहीं उनसे पूछा गया कि कि सिब्बल को घर में आने ही नहीं दिया, तब आपको यह कैसे पता चला कि वे महाभियोग पर समर्थन मांगने वाले थे? इस पर जस्टिस गोगोई ने कहा कि शाम में ही एक फोन आया था और मुझसे कहा गया था कि सिब्बल महाभियोग मुद्दे पर बात करने के लिए आएंगे। मैंने फोन करने वाले व्यक्ति से कहा कि उन्हें मेरे घर आने की अनुमति मत दीजिए।
 
 

Find Us on Facebook

Trending News