राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने सरकार पर कसा तंज, कहा पोस्टिंग के इंतजार में 500 पीजी डॉक्टर, 750 छुट्टी पर, मंत्री कर रहे नौका विहार

राज्यसभा सांसद सुशील मोदी ने सरकार पर कसा तंज, कहा पोस्टिंग के इंतजार में 500 पीजी डॉक्टर, 750 छुट्टी पर, मंत्री कर रहे नौका विहार

PATNA : पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि बिहार के अस्पतालों में एक तरफ डाक्टरों की कमी 51 फीसद तक है और दूसरी तरफ सरकार 500 से ज्यादा पीजी डाक्टरों की पोस्टिंग छह महीने से नहीं कर पा रही है। स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गई है। 


मोदी ने कहा कि मरीजों की चिंता भगवान भरोसे छोड़ कर स्वास्थ्य मंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव कभी वाल्मीकि नगर में टाइगर सफारी का आनंद ले रहे हैं, तो कभी बेतिया में नौका विहार कर रहे हैं।  उन्होंने कहा कि 750 से ज्यादा डाक्टर वर्षों से छुट्टी पर हैं और वेतन भी पा रहे हैं। सरकार बताये कि उनके खिलाफ क्या कार्रवाई हुई ?

 मोदी ने कहा कि इस साल मई में पीजी की पढाई पूरी करने वाले सुपर स्पेशिलिटी डाक्टर छह महीने से पोस्टिंग का इंतजार कर रहे हैं। उन्हें एक महीने से केवल आश्वासन दिया जा रहा है। 

उन्होंने कहा कि पीजी की पढाई के दौरान इन्हें जो 82 हजार रुपये मासिक स्टाइपेंड मिलता था, वह बंद हो गया और पोस्टिंग नहीं होने से वेतन मिलना शुरू नहीं हुआ। सरकार के साथ बांड से बंधे होने के कारण ये तीन साल कहीं और सेवाएँ दे भी नहीं सकते। मोदी ने कहा कि फैसले करने में स्वास्थ्य मंत्री की अक्षमता का खामियाजा एक तरफ ये सुपर स्पेशियलिटी डाक्टर भुगत रहे हैं, तो दूसरी ओर पीड़ित जनता इनकी सेवाओं का लाभ लेने से वंचित है। उन्होंने कहा कि सरकार पीजी डाक्टरों की पोस्टिंग जल्द करे और इनकी सेवा अवधि 1 जून 2022 से मानी जाए। 

Find Us on Facebook

Trending News