राज्यपाल फागू चौहान ने एनडीए को सरकार बनाने का दिया न्यौता, कल शाम 4.30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे नीतीश

राज्यपाल फागू चौहान ने एनडीए को सरकार बनाने का दिया न्यौता, कल शाम 4.30 बजे सीएम पद की शपथ लेंगे नीतीश

पटना... रविवार को बिहार में नई सरकार के गठन को लेकर तस्वीर साफ हो गई। बिहार में सांतवी बार सीएम पद पर कल नीतीश कुमार शपथ लेंगे। राज्यपाल फागू चौहान ने विधायकों का समर्थन पत्र स्वीकार करने के बाद एनडीए को सरकार बनाने का न्यौता दिया है। राज्यपाल से मुलाकता के बाद नीतीश कुमार ने बताया कि हमारे विधायकों के समर्थन पत्र को स्वीकार कर लिया है और कल शाम 4.30 बजे शपथ  का कार्यक्रम होगा। वहीं उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम के लिए नाम तय नहीं हुआ है, इसकी चर्चा देर शाम तक होगी तभी कुछ कहा जा सकता है। इसके अलावा मंत्रीमंडल में कौन-कौन शामिल होगा, इस पर भी चर्चा होगा। इसके अलावा नीतीश कुमार ने कहा कि अभी स्पीकर को लेकर भी कोई चर्चा नहीं हुइ है।

बता दें कि रविवार की सुबह पहले पटना में एनडीए के सभी चार घटक दलों के नेताओं की बैठक मुख्यमंत्री के आवास पर हुई।  इस बैठक में राजनाथ सिंह के अलावा हम प्रमुख और पूर्व सीएम जीतन राम मांझी, मुकेश सहनी भी शामिल हुए। विधानमंडल दल की बैठक में नीतीश कुमार का नाम तय हुआा। बैठक के बाद राजभवन पहुंचकर राज्यपाल को विधायकों का समर्थन पत्र सौंपने का भी निर्णय लिया गया। 

कल शाम 4.30 बजे शपथ ग्रहण समारोह होगा। 

शपथ ग्रहण का कार्यक्रम सोमवार को शाम 4 बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। इसको लेकर पटना में तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं। सीएम के तौर पर नीतीश कुमार के अलावा नीतीश सरकार के मंत्री रहे कई चेहरे इस बार फिर से मंत्री बनेंगे। इससे पहले पटना में हुई भाजपा विधान मंडल दल की बैठक में नेता के रूप सुशील कुमार मोदी भी चुन लिए गए, जिसके साथ ही उनके डिप्‍टी सीएम बनने का भी रास्ता साफ हो गया, फिलहाल उनके नाम पर मुहर नहीं लगाया गया है। भाजपा ने पार्टी के वरिष्‍ठ नेता तारकेश्‍वर प्रसाद को पार्टी के विधायक दल का नेता चुना है तो दूसरी ओर बेतिया से विधायक रेणु देवी को उपनेता चुना है।  


Find Us on Facebook

Trending News