बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम सबके हैं और राम के सब हैं, उन पर किसी प्रकार की टिप्पणी अशोभनीय, राजू दानवीर ने दी देशवासियों को बधाई

 राम सबके हैं और राम के सब हैं, उन पर किसी प्रकार की टिप्पणी अशोभनीय, राजू दानवीर ने दी देशवासियों को बधाई

NALANDA : मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री राम सबके हैं. वे कण - कण में हैं. उनपर किसी भी प्रकार की टिप्पणी अमर्यादित है. इसलिए उनपर टिप्पणी करना उचित नहीं है. उक्त बातें आज जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर ने हिलसा में आयोजित एकदिवसीय बैठक सह दही चूड़ा भोज के दौरान पत्रकारों से बातचीत में कही. उन्होंने कहा कि आज अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया, जिसके लिए पूरे देश में हर्ष का माहौल है. क्योंकि राम सबके हैं और राम के सब हैं. लेकिन कुछ लोगों की टिप्पणी भगवान श्री राम पर अशोभनीय है.

 इस दौरान दानवीर ने बिना किसी का नाम लिए कहा कि राम किसी ख़ास पार्टी या दल के नहीं, बल्कि उन्हें मानने वाले सबों के भगवान हैं. ईश्वर में विभेद नहीं है, इसलिए उनके नाम पर राजनीति सही नहीं है. इससे पहले बैठक में सर्वसम्मति से पार्टी के जनाधार को बूथ स्तर तक मजबूत करने का संकल्प लिया गया.

राजू दानवीर ने कहा कि राम का आचरण और प्रतिष्ठा सर्वोच्च है. आज उनके कहे अनुसार, आचरण भी अपने जीवन में लोगों को आत्मसात करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अयोध्या का अर्थ "युद्ध से मुक्त" होता है. हमारा संकल्प विश्व को हिंसा मुक्त बनाना होना चाहिए. राम करुणा के सागर थे.  

हमारे बड़े-बुजुर्गों के बीच जब भी संस्कृति और सदाचार की चर्चा होती है, प्रभु श्रीराम और माता जानकी का नाम अगाध श्रद्धा के साथ लिया जाता है. राम राज की अवधारणा भी शासन द्वारा न्याय और जनकल्याण में निहित है. आइए,आज से हम सभी पुराने भेदभाव, वैमनस्य और दूरियां छोड़ कर एक नई शुरुआत करें. इस अवसर पर जाप के सैकड़ों नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे.

Suggested News