बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या में राम लला के विराजित होने की तारीख तय, 2023 में बनकर तैयार हो जाएगा मंदिर

राम जन्मभूमि मंदिर अयोध्या में राम लला के विराजित होने की तारीख तय, 2023 में बनकर तैयार हो जाएगा मंदिर

DESK. भारत के करोड़ों लोगों की आस्था के केंद्र अयोध्या में बन रहे राम जन्मभूमि मंदिर का निर्माण अगले एक साल में पूरा हो जाने की संभावना है. यहां तक कि निर्माण प्रगति का आकलन करते हुए मंदिर के गर्भगृह में राम लला की प्रतिमा विराजित करने की तारीख भी तय कर ली गई है. सरयू नदी के तट पर बन रहे मंदिर के आधार का निर्माण हो चुका है और अब मंदिर की उपरी संरचना का काम प्रगति है. 

राम जन्मभूमि से जुड़े सूत्रों की मानें तो उपरी संरचना का निर्माण तेजी से हो रहा है. प्रत्येक स्तर के निर्माण के लिए समय सीमा निर्धारित है. अगर सब कुछ तय समय के अनुरूप रहा तो वर्ष 2023 में मंदिर निर्माण का काम हो जाएगा. श्री राम जन्मभूमि मंदिर के मुख्य पुजारी आचार्य सत्येंद्र दास जी महाराज की माने तो मंदिर की प्रगति का कार्य 2023 में पूरा हो जाएगा. वहीं निर्माण पूरा होने के बाद गर्भगृह में शुभ मुहूर्त में राम लला को विराजित करने का विधान होगा. 

मुख्य पुजारी की माने 24 जनवरी को राम लला गर्भगृह में विराजमान होंगे. चुकी मंदिर निर्माण का काम 2023 में पूरा होगा इसलिए 24 जनवरी 2024 को राम लाल को विराजित किया जा सकता है. आचार्य सत्येंद्र दास जी ने कहा कि गर्भगृह लाल पत्थर से बन रहा है. शुभ मुहूर्त जनवरी 24, 2024 को पड़ रहा है इस दिन राम लला गर्भगृह में विराजमान होगें.’


Suggested News