बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम कृपाल यादव ने बिपिन रावत से की मुलाकात, सांसद ने इन बंद सड़कों का मामला उठाया

राम कृपाल यादव ने बिपिन रावत से की मुलाकात, सांसद ने इन बंद सड़कों का मामला उठाया

पटना. पूर्व केन्द्रीय राज्य मंत्री और पाटलीपुत्र के भाजपा सांसद राम कृपाल यादव ने आज दिल्ली के लोकसभा एनेक्सी में लोक लेखा समिति की बैठक के बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ बिपिन रावत से मिले. इस दौरान उन्होंने दानापुर छावनी परिषद के अधीन 100 वर्षों से अधिक से चालू सर्वें रोड बैरक न. 1 से लोदीपुर चांदमारी सड़क, शाहपुर से हथियाकांध और आनंद बाजार से नालंदा छात्रवास सड़क सहित अन्य सड़कों को दानापुर कैंट के सैन्य अधिकारी द्वारा अकारण बंद कर देने का मामला उठाया.

उन्होंने कहा कि सड़क बंद कर देने से दर्जनों गांवों के हजारों लोगों का आवागमन बंद है. इसको लेकर लोग कई दिनों से आंदोलन कर रहे हैं. मरने-मारने की स्थिति बनी हुई है. दानापुर अनुमंडल कार्यालय मार्ग पर भी सेना द्वारा पक्का चेक पोस्ट बनाकर अनुमंडल कार्यालय के कर्मियों सहित आम लोगों को परेशान किया जा रहा है.

यादव ने कहा कि इस संबंध में रक्षामंत्री राजनाथ सिंह मिलकर भी इस मामले की गंभीरता से अवगत कराया है. इसके बाद सेना द्वारा बनाये गए पक्के और सीमेंटेड अवरोध को तोड़ कर हटा दिया गया, लेकिन आमजनों की आवाजाही पर रोक लगाया हुआ है. पूर्ववर्ती रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के पहल पर सिर्फ दानापुर ही नहीं, बल्कि पूरे भारत की छावनी परिषद की सड़कों को आमजनों के लिए खोला गया था. वो आदेश आज भी कायम हैं, लेकिन दानापुर कैंट के सैन्य अधिकारी नहीं खोलने का जिद पकड़े हुए हैं.

राम कृपाल यादव ने कहा कि स्थानीय प्रशासन को कानून व्यवस्था कायम करने में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. सीडीएस रावत ने सांसद को बताया कि उन्होंने ही सड़क को खुलवाया था. उन्होंने भरोसा दिलवाया कि उच्चस्तरीय टीम मामले की जांच करेगी और सड़क खुलवाने के दिशा में पहल की जाएगी.

Suggested News