बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

राम मंदिर : सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अमल करने में जुटी सरकार, ट्रस्ट की रूपरेखा 7 दिन में तैयार करने के पीएम ने दिए निर्देश

राम मंदिर : सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अमल करने में जुटी सरकार, ट्रस्ट की रूपरेखा 7 दिन में तैयार करने के पीएम ने दिए निर्देश

NEWS4NATION DESK  : अयोध्या मामले पर फैसला आने के बाद अब केन्द्र सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर अमल करने में जुटी गई है। सरकारी सूत्रों के अनुसार, मंदिर के लिए ट्रस्ट बनाने के आदेश पर प्रधानमंत्री ने 7 दिन में सभी संबंधित पक्षों से बात करने और ट्रस्ट की रूपरेखा तय करने को कहा है। 

मिल रही जानकारी के अनुसार मंदिर का शिलान्यास फरवरी में हो सकता है। वैसे ट्रस्ट और पुजारी ही तारीख तय करेंगे। लेकिन सूत्र बताते हैं कि फरवरी में नहीं तो, शिलान्यास को अप्रैल 2020 में रामनवमी तक हर हाल में कर लिया जाएगा।
 
 सूत्रों के मुताबिक, प्रधानमंत्री मोदी  ने शनिवार शाम अफसरों से अयोध्या पर फैसले की बारीकियों को समझा और उस पर अमल की रणनीति पर चर्चा की। बताया जा रहा है कि ब्राजील में ब्रिक्स की बैठक से लौटने के बाद अगले हफ्ते फिर वह इस मामले में प्रगति को देखेंगे। इतना तय है कि मंदिर निर्माण के लिए बनने वाला श्री राम मंदिर ट्रस्ट PMO की निगरानी में होगा। इसे गुजरात के सोमनाथ मंदिर या वैष्णोदेवी श्राइन बोर्ड की तर्ज पर बनाया जा सकता है। इसमें मोदी और शाह होंगे या नहीं, यह तय नहीं है। लेकिन इनके करीबी जरूर होंगे।

Suggested News