रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथिः दिल्ली में चिराग के घर पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव, राहुल गांधी सहित तमाम दिग्गज नेता, दी श्रद्धांजलि

रामविलास पासवान की पहली पुण्यतिथिः दिल्ली में चिराग के घर पहुंचे राजद सुप्रीमो लालू यादव, राहुल गांधी सहित तमाम दिग्गज नेता, दी श्रद्धांजलि

NEW DELHI: लोजपा के संस्थापक व पूर्व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान की आज पहली पुण्यतिथि है। आज ही के दिन साल 2020 में दलितों के बड़े नेता रामविलास पासवान का निधन हुआ था। पहली पुण्यतिथि पर रामविलास पासवान के भाई पशुपति कुमार पारस की तरफ से पटना में वहीं बेटे चिराग की तरफ दिल्ली स्थित आवास में कार्यक्रम आयोजित किया गया है।

पटना और दिल्ली में हो रहा श्रद्धांजलि कार्यक्रम 

पटना में जहां राष्ट्रीय लोकजनशक्ति पार्टी की तरफ से आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल फागू चौहान, सीएम नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और तेजप्रताप यादव सहित कई मंत्री पहुंचे और स्व. रामविलास को याद कर श्रद्धा सुमन अर्पित किए। वहीं बात करें दिल्ली की, तो वहां 12 जनपथ में केंद्रीय मंत्रियों के आने-जाने का सिलसिला जारी है। 

लालू यादव की मौजूदगी रही खास

इसी कड़ी में फिलहाल दिल्ली में रह रहे राजद सुप्रीमो लालू यादव भी श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे। लालू यादव बेटी मीसा भारती के साथ वहां पहुंचे, औऱ दोनों ने ही नम आंखों से रामविलास पासवान को भावभीनी श्रद्धांजलि दी। श्रद्धांजलि कार्यक्रम में पहुंचे राजद सुप्रीमो के स्वास्थ्य के बारे में बात करें, तो वह पहले की अपेक्षा काफी स्वस्थ नजर आ रहे थे। इससे पहले जब वह जमानत पर बाहर आए थे और राजद के सिल्वर जुबली कार्यक्रम को वर्चुअली संबोधित किया था, तब वह काफी असहज और कमजोर नजर आ रहे थे। 

हालांकि दिल्ली में वह मीसा भारती के आवास पर रहकर लगातार स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं, जिसका असर आज प्रत्यक्ष रूप से दिखाई दिया। इससे इस बात को ज्यादा बल मिल रहा है कि वह इसी महीने पटना वापस आएंगे और बिहार की राजनीति में अपनी पसंद की चाल खुद चलेंगे।

राहुल गांधी और राजनाथ सिंह ने भी अर्पित की श्रद्धांजलि

लालू यादव के बाद 12 जनपथ में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहुंचे। चिराग पासवान ने अभिवादन सहित उनका स्वागत किया। जिसके बाद राहुल गांधी ने रामविलास पासवान की तस्वीर के आगे श्रद्धा सुमन अर्पित किए और श्रद्धांजलि दी। जिसके बाद वह कुछ देर वहां चिराग पासवान के साथ बैठे और गुफ्त-गू की।

इसी के साथ-साथ बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा,गृह मंत्री अमित शाह समेत अन्य मंत्रियों,सभी पार्टी के नेता पहुंचने वाले हैं। सभी कार्यक्रम में शामिल होकर रामविलास पासवान की पहली पुण्य तिथि पर श्रद्धांजलि देंगे। पहली पुण्य तिथि पर आयोजित कार्यक्रम में लोजपा(पासवान) के राष्ट्रीय प्रवक्ता धीरेन्द्र कुमार मुन्ना समेत अन्य पदाधिकारी मौजूद हैं। उन्होंने बताया कि सभी दल के नेता आयेंगे और लोगों के दिल में बसने वाले रामविलास पासवान को श्रद्धांजलि देंगे।


Find Us on Facebook

Trending News