बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामविलास पासवान का ऐलान, 1 जून तक शुरू हो जाएगा वन नेशन वन कार्ड, कहा- अफवाहों पर ध्यान मत दीजिए

रामविलास पासवान का ऐलान, 1 जून तक शुरू हो जाएगा वन नेशन वन कार्ड, कहा- अफवाहों पर ध्यान मत दीजिए

पटना : केंद्रीय मंत्री खाध एव उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने आज पटना में यह जानकारी दी है कि अब देश में एक ही तरह के राशन कार्ड होंगे. केंद्रीय मंत्री खाध एव उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी.

केंद्रीय मंत्री खाध एव उपभोक्ता मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि इस वन नेशन वन कार्ड की शुरूआत 1 जून तक शुरू हो जाएगी.  रामविलास पासवान ने बताया कि अब देश के किसी भी हिस्से में व्यक्ति अपने कार्ड से राशन कहीं भी ले सकता है. उन्होंने बताया कि 16 राज्य में इस योजना की शुरुआत की जा चुकी है.

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि उतर भारत मे इस योजना को लागू करने में दिक्कत आ रही है. बिहार यूपी सहित विभीन्न राज्य  में अभी काम शुरू नहीं हुआ है.इसके साथ ही उन्होंने बताया कि नया किसी तरह का कोई कार्ड नहीं बनेगा साथ ही उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि किसी अफवाह में पड़ने की जरूरत नहीं है.

केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि हॉल मार्क का एक्ट लागू किया गया है. सोना(गोल्ड) में अब हॉल मार्क को अनिवार्य कर दिया गया है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ऐसा नहीं करने पर जुर्माना भी देना होगा. रामविलास पासवान ने कहा कि 15 फरवरी 2021 तक सभी को इस को लागू करना होगा. इसके बाद बिना हॉल मार्क का सोना नहीं बिकेगा.

पटना से देवाशु की रिपोर्ट

Suggested News