बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

कोरोना टीका का श्रीगणेश करने वाले राम ने कहा- मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे पहला वैक्सीन लगा

कोरोना टीका का श्रीगणेश करने वाले राम ने कहा- मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे पहला वैक्सीन लगा

डेस्क...  इंदिरा गांधी आर्युविज्ञान संस्थान से कोरोना वैक्सिनेशन की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की। उनकी उपस्थिति में IGIMS के सफाईकर्मी रामबाबू को पहला टीका लगाया गया। वैक्सिनेशन की प्रक्रिया शुरू होने के बात सीएम नीतीश ने कहा कि पूरे बिहार में इसकी पुख्ता तैयारी है। वेक्सिनेशन की प्रक्रिया शुरू होने के बात स्वास्थ मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि अपने देश में बने टीके का हम इस्तेमाल कर रहे हैं ये हमारे लिए गर्व की बात है। इसके लिए देश के वैज्ञानिकों व स्वास्थकर्मियों और प्रधानमंत्री का बहुत धन्यवाद। इस मौके पर सफाईकर्मी रामबाबू ने कहा कि मैं भाग्यशाली हूं कि मुझे पहला वैक्सीन लग रहा है। बहुत अच्छा फील हो रहा है।

बिहार में सबसे पहले कोरोना वैक्सिन लगाने वाले रामबाबू ने टीका लगाने से पहले मीडिया से बातचीत में कहा कि यह बीमारी ही ऐसी है कि इसमें सावधानी बरतनी ही है और यह वैक्सिन भी सबको लेनी ही है। मैं भाग्यशाली हूं कि इस लिस्ट में मेरा पहला नाम आया है। हमने पूरे इस कोरोना काल को बड़ी सावधानी से बिताया है। इसमें हमने सेफ्टी नॉर्म्स का पूरा पालन किया है। हाथ में ग्लव्स, मुंह में मास्क व सेनीटाइजर का बराबर प्रयोग करते रहे, और अब टीका भी आ गया है तो हम लोग बहुत खुश हैं।

रामबाबू ने कहा कि हम इन 10 महीनों में भी कोरोना से बचे रहे, इसके लिए मैं भगवान को बहुत धन्यवाद देता हूं। रामबाबू ने कोरोना वैक्सीन के लेकर फैलाए जा रहे भ्रम एवं डर को लेकर कहा कि इससे डरने की कोई जरूरत नहीं है क्योंकि डर के आगे ही जीत होती है, इसलिए कोरोना वैक्सीन हर किसी व्यक्ति को लगवाना ही चाहिए, क्योंकि हमें कोरोना को हराना है।


Suggested News