बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामा सिंह की राबड़ी आवास में हो गई इंट्री, राजद में शामिल कराने का विरोध करते-करते रघुवंश प्रसाद सिंह चल बसे थे...

रामा सिंह की राबड़ी आवास में हो गई इंट्री, राजद में शामिल कराने का विरोध करते-करते रघुवंश प्रसाद सिंह चल बसे थे...

पटनाः रघुवंश प्रसाद के निधन के बाद अब रामा सिंह की एंट्री राबड़ी आवास में हो गई है।वे सीधे राबड़ी आवास पहुंचे और तेजस्वी यादव से मुलाकात कर रहे हैं।बता दें कि रघुवंश प्रसाद सिंह रामा सिंह की एंट्री में सबसे बड़े बाधक थे।लेकिन अब वे दुनिया में नहीं हैं ऐसे में अब कोई विरोध करने वाला नहीं रहा।लिहाजा तेजस्वी यादव ने रामा सिंह को राजद में लेने का निर्णय लिया है।

बता दें कि रामा सिंह ने आरजेडी में शामिल होने की तैयारी तो चार महीने पहले ही कर ली थी. उनके आरजेडी की सदस्यता लेने की 29 जून की तारीख भी तय हो गई थी, लेकिन पार्टी के वरिष्ठ नेता रघुवंश प्रसाद ने अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके चलते तेजस्वी यादव ने रामा सिंह की एंट्री की तारीख को टाल दिया था, लेकिन अब जबकि रघुवंश बाबू का निधन हो गया है ऐसे में रामा सिंह को शामिल कराने की रणनीति का कोई नेता विरोध करने वाला नहीं है।

जानिए कौन हैं रामा सिंह

रामा किशोर सिंह उर्फ रामा सिंह बिहार के बाहुबली नेता के तौर पर जाने जाते हैं. 90 के दशक में रामा सिंह का एक नाम तेजी से उभरा था. हाजीपुर से सटे वैशाली के महनार इलाके में उनकी तूती बोलती थी. रामा सिंह पांच बार विधायक रहे हैं और 2014 के मोदी लहर में राम विलास पासवान की एलजेपी से वैशाली से सांसद रह चुके हैं. रामा सिंह ने आरजेडी के कद्दावर नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह को हराया था. इसी हार के बाद रघुवंश प्रसाद रामा सिंह का नाम तक नहीं सुनना चाहते हैं. 

रामा सिंह की इंट्री को लेकर जब रघुवंश प्रसाद सिंह ने विरोध किया था तो उन्होंने कहा था पार्टी किसी की जागीर नहीं होती है और पार्टी से ऊपर कोई नहीं होता है.कौन मेरे आने का विरोध करता है इसको लेकर मुझे कुछ ज्यादा नहीं कहना है. रघुवंश प्रसाद सिंह पर तंज कसते हुए रामा सिंह ने कहा था कि 1990 से जब भी रघुवंश प्रसाद सिंह उनके खिलाफ चुनाव लड़े हैं, उसमें उनकी हार हुई है.

Suggested News