राममंदिर की आधारशिला रखने के बाद बोले पीएम मोदी, सदियों का इंतजार आज समाप्त हुआ

राममंदिर की आधारशिला रखने के बाद बोले पीएम मोदी, सदियों का इंतजार आज समाप्त हुआ

News4nation desk : आज राममंदिर निर्माण को लेकर भूमि पूजन का कार्य संपन्न हो गया। पीएम मोदी ने भूमि पूजन के बाद राममंदिर की आधारशिला रख दी। 

12 बजकर 44 मिनट पर चांदी की कन्नी से नींव डाली गई। इसके बाद पीएम मोदी ने संबोधित किया। देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सदियों को इंतजार आज समाप्त हो रहा है। देश आज स्वर्णिम इतिहास रच रहा है। आज पूरा भारत राममय है। पूरा देश रोमांचित है, हर मन दीपमय है। आज पूरा भारत भावुक है। इसके साथ ही पूरे विश्व के रामभक्त रोमांचित और भावुक है।   

पीएम मोदी ने इस दौरान तमिल रामायण का जिक्र भी किया। उन्होंने कहा कि अब हमें आगे बढ़ना है। देर नहीं करनी है। यही संदेश श्रीराम का आज के लिए है। सियापति रामचंद्र की जय-जयकार के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना संबोधन खत्म किया। पीएम ने कहा कि मुझे विश्वास है भगवान राम का ये मंदिर युगों-युगों तक मानवता को प्रेरणा देता रहेगा, मार्गदर्शन करता रहेगा।

पीएम ने कहा कि भगवान श्रीराम का चरित्र और आदर्श ही महात्मा गांधी के रामराज्य का मार्ग है। राम आधुनिकता के पक्षधर हैं। राम की प्रेरणा के साथ भारत आज आगे बढ़ रहा है, मानवता ने जब-जब राम को माना है, विकास हुआ है। भटकने पर विनाश हुआ है। हमें संकल्पशक्ति से आत्मनिर्भर भारत का निर्माण करना है

वहीं पीएम को संबोधित करने से पहले यूपी केसीएम योगी ने संबोधन करते हुए पीएम मोदी का धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कियह भावनात्मक पल है। 

योगी के बादसंघ प्रमुख मोहन भागवत संबोधित किया।उन्होंनि कहा कि भगवान राम सबके हैं और सब भगवान राम के हैं। 

Find Us on Facebook

Trending News