बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

मोदी के मंत्री का बयान, लोगों के खाते में धीरे-धीरे आएगा 15 लाख

मोदी के मंत्री का बयान, लोगों के खाते में धीरे-धीरे आएगा 15 लाख

न्यूज़ 4 नेशन डेस्क : लोकसभा चुनाव 2014 के चुनाव प्रचार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि एनडीए की सरकार यदि सत्ता में आई तो सभी लोगों के अकाउंट में 15-15 लाख रुपये आएंगे।

हालांकि चुनाव के बाद एनडीए की सरकार भी बनी और अब पांच साल भी पूरे होने वाले हैं पर सरकार ने ऐसा कोई भी कदम नहीं उठाया। जिसे लेकर हमेशा विपक्ष मोदी सरकार को घेरता है. पर इसी बीच केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि 15 लाख धीरे-धीरे लोगों के खाते में जाएगा.

केंद्रीय सामाजिक न्याय मंत्री रामदास आठवले ने महाराष्ट्र के सांगली के इस्लामपुर गए हुए थे. इस दौरान उन्होंने मराठी में बोलते हुए कहा कि हर नागरिक के खाते में 15 लाख जमा करने का वादा था. इतनी बड़ी रकम सरकार के पास नहीं है. हम आरबीआई से मांग रहे हैं, लेकिन वो दे नहीं रहे. इसमें तकनीकी समस्याएं हैं. एक साथ इतनी रकम नहीं हो पाएगी, लेकिन धीरे-धीरे हो जाएगा.

बता दें कि पीएम मोदी 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान अपनी रैलियों में काला धन वापस लाने की बात कही थी. उन्होंने कहा था कि अगर हमारी सरकार बनी तो हम कालेधन पर ऐसी चोट करेंगे कि हर एक भारतीय के खाते में 15-15 लाख रुपए आएंगे. हालांकि सरकार बनने के बाद अरुण जेटली ने एक बयान में कहा था कि हमने ऐसे वादे नहीं किए थे. 

Suggested News