बिहार उत्तरप्रदेश मध्यप्रदेश उत्तराखंड झारखंड छत्तीसगढ़ राजस्थान पंजाब हरियाणा हिमाचल प्रदेश दिल्ली पश्चिम बंगाल

LATEST NEWS

रामकृपाल यादव ने सीएम नीतीश को लिखा खत, कहा- पटना ना डूबे इसके लिए क्या तैयारी की गई है...

रामकृपाल यादव ने सीएम नीतीश को लिखा खत, कहा- पटना ना डूबे इसके लिए क्या तैयारी की गई है...

पटना : मानसून आने के पहले ही पटना वासियों को राजधानी के डूबने का डर सताने लगा है. पटना वासियों के हक की बात यहां के सांसद रामकृपाल यादव ने एक बार फिर से उठाई है.

बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने सीएम नीतीश कुमार को पटना में जलजमाव को लेकर चिट्ठी लिखी है. रामकृपाल यादव ने खत में लिखा है कि पिछले साल यानी 2019 में मेरे संसदीय क्षेत्र पाटलीपुत्र अंतर्गत दानापुर नगर परिषद के वार्ड no. 10, 11, 12, 20, 21, 35, 37, 38, 39 और फुलवारी विधानसभा अंतर्गत पटना नगर निगम वार्ड no. 3, 11,14, 30, 31, 32 के विभिन्न इलाकों में अतिवृष्टि के कारण भीषण जल जमाव की समस्या उत्पन्न हुई थी. अक्टूबर 2019 के अंतिम हफ्ते में आपके द्वारा आहूत उच्चस्तरीय बैठक में मैंने अपने पत्रांक 1401/ कैम्प/2019 दिनांक 24/10/2019 के द्वारा समस्या के निदान के लिए कई सुझाव दिए थे.

रामकृपाल यादव ने खत में लिखा है कि मेरे कई सुझावों का माना गया है लेकिन वार्ड पार्षदों से मेरी व्यकिगत बातचीत में यह तथ्य सामने आया है कि अभी भी दानापुर, खगौल और फुलवारी नगरपरिषद के कई इलाके और इनके अंतर्गत आने वैसी पंचायतों में जहां शहरीकरण हो गया है और बड़े बड़े अपार्टमेंट बन गए हैं, उन इलाकों में भी कई समस्याओं का निदान बाकी है.  एक स्पेशल टास्क फोर्स और कंट्रोल रूम के भी गठन की भी आवश्यकता है.

बीजेपी सांसद रामकृपाल यादव ने लिखा है कि इस बार मानसून अच्छा रहने की उम्मीद है. भारी बारिश की भी संभावना है.  इसीलिए अतिवृष्टि के कारण पटना नगर निगम और दानापुर नगर परिषद सहित अन्य इलाकों में फिर भीषण जल भराव की स्थिति नहीं बने उसके लिए क्या तैयारी की गई है, उसकी उच्चस्तरीय समीक्षा की नितांत आवश्यकता है.


Suggested News