रामविलास पासवान के निधन से पूरे बिहार में शोक की लहर,CM नीतीश समेत तमाम नेताओं ने जताया शोक

रामविलास पासवान के निधन से पूरे बिहार में शोक की लहर,CM नीतीश समेत तमाम नेताओं ने जताया शोक

पटना : इस वक्त की बड़ी खबर है कि केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का निधन हो गया. रामविलास पासवान लंबे समय से बीमार चल रहे थे. उनके निधन की दुखद खबर रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने ट्वीटर पर दी है.पासवान के निधन की खबर के बाद पूरे बिहार में शोक की लहर दौड़ गई है।

सीएम नीतीश कुमार,लालू प्रसाद समेत बिहार के तमाम नेताओं ने शोक जताया है।सीएम नीतीश ने अपने शोक संदेश में कहा है कि राम विलास पासवान देश की राजनीति के बड़े हस्ताक्षर थे।उऩके साथ हमारा काफी अत्मीय संबंध थे।उऩका निधन हमारी व्यक्तिगत क्षति है।वहीं राजद सुप्रीमों  लालू प्रसाद ने ट्वीट कर लिखा है कि रामविलास भाई के निधन का दुःखध समाचार सुनकर मर्माहत हूं।पिछले 45 साल का अटूट रिश्ता था।

पीएम बोलेा- मजबूत सहयोगी खो दिया


रामविलास पासवान के निधन पर प्रधानमंत्री ने दुख व्यक्त करते हुए वे इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि एक ऐसा शून्य हो गया है, जिसे शायद कभी नहीं भरा जा सकेगा। राम विलास जी का जाना यह व्यक्तिगत क्षति है। मैंने अपना दोस्त और मजबूत सहयोगी खो दिया।

राष्ट्रपति ने कहा- देश ने विजनरी नेता को खो दिया

रामविलास पासवान के निधन की खबर से राजनीतिक जगत में शोक की लहर है। सभी दलों के नेताओं ने रामविलास पासवान के निधन पर दुख व्यक्त किया है। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कहा कि देश ने एक विज़नरी नेता को खो दिया है। राष्ट्रपति ने कहा- वह संसद में सबसे सक्रिय और लंबे समय तक सेवा करने वाले सदस्यों में से एक थे। वह दबे कुचलों की आवाज थे।  

गौरतलब है कि पिछले कुछ समय से बिहार चुनावों को लेकर अहम फैसले रामविलास पासवान की अस्वस्थता के चलते खुद चिराग ही ले रहे थे। हाल ही में चिराग ने ही लोक जनशक्ति पार्टी संसदीय बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया की पार्टी बिहार में एनडीए के साथ जाने की बजाए अकेली चुनाव लड़ेगी

Find Us on Facebook

Trending News